May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारियों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन

वाराणसी। कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न स्थिति के उपरांत राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों हेतु एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में आज राष्ट्रीय सेवा योजना भवन काशी हिंदू विश्वविद्यालय में किया गया ।

कार्यशाला में राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य संपर्क अधिकारी और उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष कार्याधिकारी डॉ अंशुमाली शर्मा ने राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमों के विविध पक्षों पर कार्यक्रम अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया।

कार्यशाला का उद्घाटन काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संयुक्त कुलसचिव डॉ संजय कुमार ने किया ।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमों में बदलाव किए जाने की आवश्यकता है क्योंकि कोविड संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर स्वयं सेवकों को भारत सरकार द्वारा निर्धारित मानकों को अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने इस दौरान सतर्कता के साथ जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन पर बल दिया।

कार्यशाला की अध्यक्षता कार्यक्रम समन्वयक डॉ बाला लखेंद्र ने की। आरंभ में अतिथियों का स्वागत वसंत कन्या महाविद्यालय की कार्यक्रम अधिकारी डॉ अंशु शुक्ला ने की और आर्य महिला पीजी कॉलेज के कार्यक्रम अधिकारी डॉ अंशुल जायसवाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया। प्रशिक्षण कार्यशाला में काशी हिंदू विश्वविद्यालय और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों ने हिस्सा लिया।