November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : काशी विश्वनाथ व बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद नए SSP ने सम्भाली काशी की कमान

वाराणसी : धर्म व आध्यात्मिक की नगरी काशी में जनपद वाराणसी के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रविवार की शाम काशी पहुचें। इस दौरान उन्हो परम्परा को निभाते हुए। सबसे पहले उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा काल भैरव में मत्था टेका। आशीर्वाद लेकर वाराणसी के ने नए एसएसपी ने काशी को कमान संभाल ली है।

वाराणसी में एसएसपी प्रभाकर चौधरी का तबादला होने के बाद जिलें के नए एसएसपी को काशी की कमान सौंपी गई। जिसके बाद नवनियुक्त एसएसपी अमित पाठक ने रविवार को काशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त कर जिलें की कमान संभाल ली है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी वार्ता किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि सावन के मद्देनजर वाराणसी में पुलिसिंग की पर्याप्त व्यवस्था है। सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिये भी पुलिस टीम लगायी गयी है और बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की गयी है। काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रबंध विभाग से भी उनकी बातचीत हुई है, जिसमें उन्हें बताया है कि यहां श्रद्धालुओं के लिये उचित व्यवस्था है और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी सम्पूर्ण तैयारियां हैं।जिससे कि किसी को कोई दिक्कत न हो।

नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी हमारे लिए बहुत बड़ा चैलेंज है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि यह बढ़ने न पाए। इसके साथ ही पुलिसबल को भी कोरोना से बचाना हमारे लिये चैलेंज है। उन्होंने कहा कि वाराणसी में लॉक डाउन को लेकर की गयी व्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को उनकी जिलाधिकारी के साथ चर्चा होगी।इसके बाद आने वाले दिनों में वाराणसी में शासन से जो भी नियम हैं उनका कड़ाई से पालन किया जाएगा।