January 27, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : मंत्री रविंद्र जायसवाल ने नवयुवकों का आह्वान किया कि वे रोजगार की दिशा में अपना कदम बढ़ाए

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने नवयुवकों का आह्वान करते हुए कहा कि वे रोजगार की दिशा में अपना कदम बढ़ाए। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि सरकारी सेवाओं में पद सीमित हैं, ऐसी स्थिति में नवयुवक सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर रोजगार सृजन करें और अपने को सेवायोजित होते हुए दूसरों को भी सेवयोजित करें।
      
मंत्री रविंद्र जायसवाल शनिवार को चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल के अर्बन हाट चल रहे दस दिवसीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी उत्सव-2020 के दौरान वहां के ओपन थिएटर में आयोजित रोजगार गोष्ठी में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब बेरोजगार नवयुवक सरकारी रोजगार सृजन कार्यक्रमों से लाभान्वित होकर अपना रोजगार स्थापित करेंगे और दूसरों को भी उसमें सेवायोजित करेंगे तो निश्चित रूप से प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत का सपना भी साकार होगा। रोजगार गोष्ठी में रोजगारपरक योजनाओं से संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा नवयुवकों को शासकीय योजनाओं का लाभ प्राप्त करने तथा रोजगार का सृजन वे कैसे करें के संबंध में विस्तार एवं प्रभावी तरीके से समझाया एवं बताया गया।

इस दौरान अधिकारियों ने नवयुवकों के प्रश्नों का भी जवाब देकर उन्हें संतुष्ट किया। रोजगार गोष्ठी में उद्योग विभाग के संयुक्त आयुक्त उमेश सिंह, सहायक निदेशक हस्तकला, सहायक निदेशक हस्तकला एवं वस्त्रोद्योग, सहायक निदेशक बुनकर एवं हैंडलूम, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी यूपी सिंह आदि अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

तत्पश्चात विधायक पिण्डरा डॉ अवधेश सिंह ने खादी ग्रामोद्योग मेला प्रदर्शनी का समापन किया।

You may have missed