November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU कृषि विज्ञान संस्थान में एक करोड़ से बनेगा इंदौर बैडमिंटन कोर्ट

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान संस्थान में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता “साहस 2020” का उद्घाटन हुआ। इस दौरान उद्घाटन सत्र में निदेशक प्रोफेसर रमेश चंद ने कहा कि कृषि विज्ञान संस्थान के छात्र एवं छात्राएं पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में अच्छी प्राप्ति किए हैं। यहां के छात्र प्रदेश तथा देश स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता में अच्छा स्थान प्राप्त कर रहे हैं। छात्रों के उत्साह को देखते हुए निदेशक महोदय ने कहा कि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली के सहयोग से लगभग एक करोड़ रुपए में इंदौर बैडमिंटन कोर्ट बनाने का प्रयास प्रगति पर है।

वही इसी क्रम में संकाय प्रमुख प्रोफेसर ए. पी. सिंह ने खेलकूद की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि इससे छात्रों में स्वास्थ्य के साथ-साथ आपसी समन्वय भावना विकसित होती है। संस्थान के सपोर्ट सेक्रेटरी प्रोफेसर अनुपम कुमार ने बताया कि आज 16 प्रतियोगिताएं संपन्न हुई जिसमें दौड़ 10,000 मीटर, 1500 मीटर, 200 मीटर, बाधा दौड़ में 400 मीटर, 110 मीटर, भाला फेंक, लंबी कूद, ऊंची कूद, छात्र एवं छात्राओं के लिए अलग-अलग संपन्न हुई। 10 किलो मीटर दौड़ में सत्यम रावत, 100 मीटर में अनिल चौधरी, 400 मीटर में संदीप, ऊंची कूद में दीपक यादव एवं महिला वर्ग में रिया द्विवेदी, ट्रिपल कूद में महिला वर्ग में वेदी, चक्का फेंक में महिला वर्ग में भाविनी एवं पुरुष वर्ग में ऋतुराज, 110 मीटर बाधा दौड़ में दीपक यादव एवं 400 मीटर दौड़ में शगुन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उद्घाटन समारोह के अंत में डॉ राम नारायण मीणा ने निदेशक महोदय सपोर्ट सेक्रेटरी को प्राध्यापकों छात्र एवं छात्राओं के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर विश्वविद्यालय परिषद के उपाध्यक्ष प्रोफेसर अभिजीत सेन अभिषेक सिंह के पाल सत्येंद्र सिंह आरके सिंह यादव वीर सिंह वीके त्रिपाठी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

You may have missed