March 4, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : अच्छी खबर वाराणसी के तीन Hotspot इलाके ऑरेंज जोन में तब्दील हुए

वाराणसी : बनारस में राहत की बात है कि पिछले तीन दिनों से एक भी कोरोना संक्रमित केस नहीं मि‍ला है, तो वही एक और राहत भरी खबर आई है। यह अच्‍छी खबर वाराणसी के मुख्‍य चि‍कि‍त्‍साधि‍कारी कार्यालय से मि‍ली है। अधि‍कारी के अनुसार वाराणसी के 3 हॉटस्‍पॉट एरि‍या अब ऑरेंज जोन में डाल दि‍ये गये हैं।

3 हॉटस्पॉट एरिया ग्रीन जोन में पहले से शामिल

बता दें कि‍ पहले ही तीन हॉटस्‍पॉट एरि‍या भी ग्रीन जोन में शामि‍ल हो चुके हैं। वाराणसी के मुख्‍य चि‍कि‍त्‍साधि‍कारी डॉ वीबी सिंह के अनुसार वाराणसी में कुल 26 हॉटस्‍पॉट एरि‍या बनाये गये थे। इनमें से तीन (गंगापुर, बजरडीहा और लोहता) अब ग्रीन जोन में शामि‍ल कर दि‍ये गये हैं। यहां पि‍छले 28 दि‍न से एक भी कोरोना पॉजि‍टि‍व केस सामने नहीं आया है।

नक्खीघाट, पितरकुंडा, मड़ौली ऑरेंज जोन में शामिल

इसके अलावा तीन हॉटस्‍पॉट (नक्‍खीघाट, पि‍तरकुंडा और मड़ौली) को राहत देते हुए उन्‍हें ऑरेंज जोन में डाल दि‍या गया है। इन इलाकों से भी पि‍छले 14 दि‍न में कोई कोरोना का नया केस नहीं मि‍ला है। मुख्‍य चि‍कि‍त्‍साधि‍कारी के अनुसार वाराणसी में अबतक कुल 2826 लोगों के सैंपल लि‍ये जा चुके हैं। इसमें से 2614 की रि‍पोर्ट मि‍ल चुकी है। 212 की रि‍पोर्ट आना अभी बाकी है। राहत की बात ये है कि‍ 2614 रि‍पोर्ट में से 2537 रि‍पोर्ट नि‍गेटि‍व आयी है।

बनारस में 77 कोरोना पॉजिटिव के केस

जिलें में अब तक 77 पॉजि‍टि‍व रि‍पोर्ट बनारस में मि‍ल चुकी है। इसमें से 22 मरीज ठीक होकर अस्‍पताल से डि‍स्‍चार्ज भी कि‍ये जा चुके हैं। हालांकि‍ अभी भी 54 मरीज पं दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल और बीएचयू अस्‍पताल के आइसोलेशन वार्ड में एडमि‍ट हैं। इन सभी की तबि‍यत ठीक है। कि‍सी को वेंटि‍लेटर की बात तो छोड़ दें, आईसीयू की भी जरूरत नहीं पड़ी है। वही शनि‍वार को वाराणसी में 39 लोगों के सैंपल लि‍ये गये हैं। इनकी रि‍पोर्ट भी एक दो दि‍न में आने की उम्‍मीद है।

You may have missed