वाराणसी : DM, SSP आम आदमी बनकर पहुचें बाजार, ज्यादा दर पर सामान बेच रहे दुकानदारों पर हुई कार्यवाही

वाराणसी : विश्वभर में फैले कोरोना वायरस जैसे महामारी बीमारी को लेकर भारत भी इस महामारी ने लोगों को चपेट में ले लिया है। जिसकों लेकर देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। वैश्विक संकट इस घड़ी में खाद्य सामग्रियों से लेकर रोजमर्रा के सामानों के लिए दुगुने दामों तक वसूल रहे दुकानदारों की मिल रही लगातार शिकायत के बाद एसएसपी और डीएम आम आदमी की तरह बाजार पहुचें। रोजमर्रा की सामानों पर दुगुने और ज्यादा दामों पर बेच रहे दुकानदारों को कार्यवाही की।

वैश्विक संकट इस घड़ी में खाद्य सामग्रियों से लेकर रोजमर्रा के सामानों के लिए दुगुने दामों तक वसूल रहे दुकानदारों की मिल रही लगातार शिकायत के बाद सोमवार को एसएसपी प्रभाकर चौधरी कंधे पर बैग और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा टीशर्ट पहनकर निकल पड़े। सुबह करीब साढ़े आठ बजे चेतगंज के दलहट्टा, चेतगंज, मंसाराम फाटक इलाके में पहुंचे तो पहले किसी को भनक तक नहीं लगी।

एसएसपी और जिलाधिकारी एक-एक कर दुकानदारों से सामानों के रेट पूछते रहे, सभी अपने मन- मुताबिक दाम बताते रहे। उसी वक्त किसी ने डीएम को पहचान लिया, फिर क्या था। पूरे बाजार में अफरातफरी मच गई। धीरे-धीरे सभी के कानों तक यह बात पहुंच गई। निर्धारित मूल्य से ज्यादा दुकानदार द्वारा रुपये की मांग करने पर डीएम की भृकुटि टेढ़ी हो गई। उन्होंने ज्यादा दर पर सामान बेच रहे दुकानदारों को पुलिस हिरासत में दिया।

चेतगंज इंस्पेक्टर प्रवीन राय ने सभी को हिरासत में लेकर क़ानूनी कार्यवाई कर रहे है। इस दौरान जिलाधिकारी ने चेताया आपदा काल में जब लोग एक दूसरे की यथा सम्भव मदद के लिए आगे आ रहे है तब निर्धारित मूल्य से अधिक सामान बेचकर जनता को परेशान करना निंदनीय कृत्य है। आगे भी जो दुकानदार इस तरह से निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर सामान का विक्रय करेगा वो जेल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *