March 8, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी अमित पाठक ने लगवाया कोरोना का टीका, बोले पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और डीआईजी/एसएसपी अमित पाठक ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार को दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगवाया। दोनों ही अधिकारियों को वेक्सीनेटर नर्स चन्दन राय ने टीका लगाया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी अमित पाठक ने वैक्सीनेशन के बाद आधे घंटे अस्पताल के ऑब्ज़र्वेशन रूम में बिताये और उसके बाद अपने अपने कार्यालयों को लौट गए।

इस दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री के दिशा निर्देशन में भारत के वैज्ञानिकों ने 8 महीने के अंदर ही इस खतरनाक संक्रामक बिमारी से बचाने के लिए टीका तैयार कर लिया। भारतीय वैज्ञानिकों के द्वारा बनाये गए दोनों टीके कोवैक्सीन और कोविडशिल्ड पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इससे अभी तक किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत नहीं हुई है।

इसके अलावा कई मित्र देशों को भी इसकी सप्लाई भारत द्वारा की जा रही है। ऐसे में देश में शुरू हुए दुनिया के सबसे वृहद् टीकाकरण अभियान में हमें अपना नंबर आने पर बिना किसी संकोच के टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए।

वही डीआईजी/एसएसपी अमित पाठक ने कहा कि कोरोना काल में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स पुलिसकर्मियों ने काफी हिम्मत और कर्तव्यनिष्ठा के साथ वाराणसी की जनता की हर संभव मदद की है। टीकाकरण के दुसरे चरण में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स पुलिसकर्मी बढ़-चढ़ कर टीकाकारन अभियान में शिरकत कर रहे हैं और देश की सेवा में तैयार हैं। 

उन्होंने आम जनता से भी अपील की कि कोरोना वैक्सीन भारत निर्मित पूरी तरह सुरक्षित हैं। अपना नंबर आने पर इसे अवश्य लगवाएं। जिलाधिकारी और एसएसपी को इस टीके की दूसरी डोज़ 28 दिन के बाद दी जायेगी।

इससे पहले वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल, एडीजी, आईजी और नगर आयुक्त समेत कई उच्चधिकारियों ने भी कोरोना का टीका लगवाया था।