May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : कोरोना के विरुद्ध सीआरपीएफ का राहत अभियान जारी

वाराणसी। 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, पहाड़िया मंडी वाराणसी का वैश्विक महामारी कोविड-19 के विरुद्ध राहत अभियान सोमवार को भी पूरे संकल्पित भाव से जारी रहा। बटालियन के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी) की अध्यक्षता में मुख्यालय में अधिकारियों की एक बैठक हुई जिसमें कोरोना वायरस से जनित चुनौतियां तथा निराकरण के ऊपर विस्तार से चर्चा हुई।‌

उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक कार्मिक अपने आसपास के परिचितों, पड़ोसियों व रिश्तेदारों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों से अवगत करा कर जागरूकता पैदा करेंगे जिससे इस महामारी के विरुद्ध और प्रभावी ढंग से निपटा जा सके। वाहिनी के उप कमांडेंट महेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में विद्युत उप केंद्र नगर निगम सिगरा, भेलूपुर तथा आसपास के इलाके में सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन छिड़काव द्वारा संक्रमण विहीन करने की कार्यवाही संपन्न की साथ ही 200 व्यक्तियो की कॉन्टैक्ट लेस थर्मल स्कैनिंग भी कराई गई।

कावा अध्यक्षा रंजीता सिंह के नेतृत्व में कावा टीम द्वारा वाराणसी शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं तथा समाजसेवियों की मदद से जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। प्रतिदिन की भांति आज भी ई/95 समवाय के कंपनी कमांडर राजेश पाण्डेय, सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ ज्ञानवापी मस्जिद परिसर, अन्नपूर्णा माता मंदिर, नंदी हॉल, सुगम दर्शन केंद्र, बांस फाटक स्थित एटीएम केंद्रों, पुलिस पोस्ट , पुलिस वाहनों को रसायन छिड़काव द्वारा वि-संक्रमित किया गया ।