January 27, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस पर कमिश्नर को उत्कृष्ट जनता/उपभोक्ता सेवा सम्मान से किया गया सम्मानित

वाराणसी। राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के शुभ अवसर पर उपभोक्ता संरक्षण उत्थान समिति द्वरा वाराणसी जनपद सहित वाराणसी मण्डल के चहुमुखी विकास एवं लगातार सम्पूर्ण मण्डल में उपभोक्ताओं की बुनियादी आवश्यकताओं पर निरन्तर अपनी पकड़ बना कर कोविड के दौरान हुए लॉकडाउन जैसी स्थिति में स्वास्थ सेवा, उचित मूल्य पर उपभोक्ताओं तक सामानों की उपलब्धता करना, पानी, बिजली, खाद्यान वितरण, सड़क, शौचालय सहित केन्द्रीय एवं उत्तर प्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ समाज के सबसे निचले वर्ग के उपभोक्ताओं तक पहुचाने एवं वाराणसी नगर के विकास और सौंदर्यीकरण पर समय-समय पर जनपद के मातहतों को दिशा निर्देशित कर जनता को विशेष रूप लाभान्वित करने की दिशा में वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल द्वारा ऐतिहासिक कदम उठा कर लाभान्वित किया गया।

जिसको देखते हुए उपभोक्ता संरक्षण उत्थान समिति के अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह एवं संरक्षक देवेन्द्र कुमार पाठक द्वारा वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल को सर्वश्रेष्ठ उपभोक्ता सेवा के सम्मान देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि वाराणसी सहित वाराणसी मण्डल के विकास की चर्चा आज पूरे प्रदेश के कोने कोने में हो रही है और इसके लिये सरकार की तमाम योजनाओं के साथ ही इसका लाभ जनता एवं उपभोक्ताओं तक पहुचाने में जिला प्रशासन के ईमानदार तंत्र की अहम भूमिका होती है जो वाराणसी मण्डल में समस्त प्रशासनिक अधिकारियों ने ईमानदारी से उपभोक्ताओं के बीच प्रत्यक्ष रूप से कर के दिखाया है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह, संरक्षक देवेन्द्र कुमार पाठक, सुनील उपाध्याय डॉ प्रकाश पाण्डे, राजेश यादव(एडवोकेट),अभिषेक मिश्रा(एडवोकेट)आदि व शहर के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

You may have missed