वाराणसी : कमिश्नर और डीएम ने बीएचयू के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का किया निरीक्षण, हॉस्टल में रह रहे विदेशी छात्रों का जाना हॉल

वाराणसी : कमिश्नर और जिलाधिकारी ने शनिवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) स्थित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया। 40 आईसीयू बेड वेंटीलेटर का निरीक्षण करते हुए मौके पर मौजूद कुलसचिव तथा डाक्टरों की टीम से इलाज से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी ली। इस दौरान काशी हिंदू विश्वविद्यालय के विभिन्न हॉस्टलों में रह रहे छात्रों को डिग्निटी कीट एवं खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध करायी। कमिश्नर, डीएम ने विश्वविद्यालय के छात्रों से कहा कि लॉक डाउन के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर विश्वविद्यालय अथवा जिला प्रशासन को अवगत कराए।

जिलें में शनिवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल तथा जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार को बीएचयू स्थित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां पर तैयार किये गये 40 आईसीयू बेड वेंटीलेटर का निरीक्षण करते हुए मौके पर मौजूद कुलसचिव तथा डाक्टरों की टीम से इलाज से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने डाक्टरों से पूछा कि आपात स्थिति में किस प्रकार मरीजों का इलाज सुगमतापूर्वक किया जा सकेगा। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित हास्टल इन्टरनेशनल हाउस काम्प्लेक्स में रह रहे विभिन्न देशों श्रीलंका, भूटान आदि देशों के 35 छात्रों से लाकडाउन के कारण उनको हो रही समस्याओं की जानकारी ली।

हास्टल में रह रहे श्रीलंका के एमएससी (रसायन शास्त्र) के छात्र कलिंगा से खाने-पीने की दिक्कतों के बारे में जानकारी ली। छात्र ने बताया कि राशन आदि उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिस पर कमिश्नर एवं जिलाधिकारी द्वारा उन्हें बाल्टियों में पैक डिग्निटी किट जिसमे दैनिक आवश्यकताओं व वैयक्तिक स्वच्छता में शामिल वस्तुएं जैसे-साबुन, टूथब्रश, तेल, शैम्पू, तौलिया, बाल्टी, मग और अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुएं शामिल हैं के साथ ही दाल, चावल, आटा, तेल इत्यादि के राशन किट व आलू तथा बिस्कुट के पैकेट वितरित किये गये। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों से कहा कि यदि किसी भी प्रकार की समस्या आने पर जिला प्रशासन या विश्वविद्यालय प्रशासन को तत्काल अवगत कराए।

उक्त हास्टल के निकट स्थित फीजी, बांग्लादेश, मारीसस आदि देशों की छात्राओं के हास्टल में रूके होने की जानकारी पर वहां पहुॅचकर भी कमिश्नर एवं जिलाधिकारी ने 34 छात्राओं को भी हाइजेनिक डिग्निटी किट जिसमे दैनिक आवश्यकताओं व वैयक्तिक स्वच्छता में शामिल वस्तुएं जैसे-साबुन, टूथब्रश, तेल, शैम्पू, तौलिया, सेनेटरी पैड, बाल्टी, मग और अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुएं शामिल हैं के साथ ही दाल, चावल, आटा, तेल इत्यादि के राशन किट व आलू तथा बिस्कुट के पैकेट वितरित किये गये। भ्रमण के दौरान कुलसचिव बी.एच.यू, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.वी.बी.सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *