December 2, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ नाथ का किया दर्शन पूजन, आरती में हुए शामिल, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण


वाराणसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की शाम बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया और श्री काशी विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्यों को भी देखा। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्वक समय से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

सीएम योगी ने देर शाम 10 बजे मंदिर के गेट नंबर 4 पांचो पांडव प्रवेश द्वार से मंदिर परिसर पहुंचे। जहां से रानी भवानी उत्तरी गेट से प्रवेश करते हुए मंदिर के गर्भगृह तक गए। इस दौरान बाबा विश्वनाथ की श्रृंगार भोग आरती चल रही थी, जिसमें वे शामिल हुए। आरती के पश्चात मुख्यमंत्री मंदिर परिसर के चल रहे निर्माण कार्य को देखा। उन्होंने मंदिर की रानी भवानी उत्तरी गेट के चल रहे पत्थरों से निर्माण के बारे में जानकारी ली।

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि मंदिर परिसर में नींव का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब पत्थर का कार्य गतिमान है। इसके बाद मुख्यमंत्री गंगेश्वर महादेव मंदिर होते हुए मंदिर चौक के निर्माण कार्य को देखा। वहां उन्होंने यात्रियों के आने जाने का मार्ग की चौड़ाई की जानकारी ली। यात्री सुविधा केंद्र, मुमुक्षु भवन जलपान गृह सहित कई भवनों के निर्माण कार्य को मुख्यमंत्री ने धरातल पर जाकर देखा। इस दौरान मुख्यमंत्री गोयनका छात्रावास से मां गंगा का दर्शन कर प्रणाम किया।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि पीएसपी कंपनी को मजदूरों की संख्या बढ़ाकर कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दे दिए गए हैं, जिसकी कार्ययोजना निर्धारित कर ली गई है। इसके साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए सभी कर्मचारियों और मजदूरों की साप्ताहिक कोरोना की जांच के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग मास्क और थर्मल स्कैनिंग का कार्य भी नियमित रूप से कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि श्री काशी विश्वनाथ धाम में कुल 24 निर्माण कार्य होने हैं इसमें से 16 निर्माण कार्यों गतिमान है, बाकी के कार्य बारिश के समाप्त होते ही शुरू हो जाएंगे और समय से कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री के निरीक्षण में धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, एडीजी ब्रज भूषण शर्मा, आईजी वीएस मीना, सीआरपीएफ कमांडेंट एनपी सिंह, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एसडीएम विनोद सिंह ज्वाइंट कमिश्नर उमेश सिंह अपर मुख्य कार्यपालक निखिलेश मिश्रा, अधिशासी अभियंता संजय गोरे, पीएसपी कंपनी के जनरल मैनेजर एसके प्रजापति, एसएसपी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।