January 26, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : CM योगी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम का किया निरीक्षण, ऑनलाइन पूजा का किया शुभारंभ

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर काशी पहुचें, इस दौरान उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर पहुंचे उन्होंने कोरोना महामारी के बाद खुलने वाले धार्मिक स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सैनिटाइजर मशीन, सोशल डिस्टेंस, मंदिर में अलग-अलग प्रवेश और निकास की व्यवस्थाओं को देखने के पश्चात वे मंदिर परिसर में गए।

उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में व्यवस्थावों का जायजा लिया और बाबा विश्वनाथ मंदिर को दूर से प्रणाम करते हुए कोरोना महामारी से प्रदेश की जनता को जल्द से जल्द निजात दिलाने की प्रार्थना की। इसके पश्चात उन्होंने मंदिर प्रशासन द्वारा शुरू की गई ऑनलाइन पूजा जैसे रुद्राभिषेक, महामृत्युंजय जप का भी शुभारंभ किया। शुभारंभ के पश्चात मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए कॉरिडोर क्षेत्र में गए। जहां उन्होंने परियोजना के निर्माण की चल रही अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी ली।

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल बताया कि इस समय मंदिर चौक, मंदिर परिसर, यात्री सुविधा केंद्र, जेटी सहित कुल 8 भवनों का निर्माण तेजी से चल रहा है। मंदिर के मुख्य कार्यपालक श्री विशाल सिंह ने बताया कि कोरोना के चलते कुछ कार्य में रुकावट जरूर आई थी, लेकिन केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार अब कार्य तेजी से शुरू हो गया है। सावन माह तक अधिकतर कार्य धरातल पर दिखने लगेंगे।

इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कंपनी के अधिकारियों को कार्य में और तेजी लाने और समय से गुणवत्तापूर्ण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। इस निरीक्षण कार्य मे धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एडीजी ब्रजभूषण शर्मा, आईजी वीएस मीना, एसपी सुरक्षा ज्ञानवापी सुकृति माधव उपस्थित रहे।

You may have missed