November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : लंका के एक अपार्टमेंट में मिली चीन की महिला, जांच में जुटी पुलिस

वाराणसी : जिलें के लंका थाना क्षेत्र के अंर्तगत के साकेत नगर के एक अपार्टमेंट में रह रही चीन की निवासी युवती का पता लग्नर के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि युवती नेपाल के रगड़ते भारत मे आयी है। यहां 21 मार्च तक वह दशाश्वमेध के एक होटल में रुकी थी। जो बाद में लॉकडाउन शुरू होने पर के बाद साकेत नगर स्थित कुबेर अपार्टमेंट में शिफ्ट करा दिया। वही फिलहाल पुलिस चीनी युवती से पूछताछ कर रही है।

मणिपुर निवासी बताकर फ्लैट में रखा था

देखे वीडियो

चीन के कोरोना प्रभावित वहां शहर से सटे हुए हुनान शहर की 31 वर्षीय युवती ज़ू जहां लॉकडाउन में फंसने के कारण अपने वतन नही लौट सकी। साकेत नगर स्थित जिस मकान में युवती रुकी है, वहां उसके मालिक ने उसे 22 मार्च को मणिपुर निवासी युवती बताकर फ्लैट में रखा था। इससे पहले युवती जनवरी में ही वराणसी आयी थी। लॉकडाउन शुरू होने के कर। होटल वालों ने 21 मार्च को उससे कमरा खाली करा लिया। युवती ने गाइड के माध्यम से फ्लैट मालिक से संपर्क किया जिसके बाद वो 22 की रात फ्लैट में चली गई। चीनी युवती को उस वक़्त जब समस्या हुई जब उसका वीजा रिन्युअल कराने का अंतिम महीना आ गया। इस दौरान युवती ने मकान मालिक पर दबाव बनाया तो उसने लोकल इंटेलिजेंस यूनिट(LIU) के दरोगा विनय मोहन को जानकारी दी, जिसके माध्यम के द्वारा लँका थाने को सूचना मिली।

फ्लैट मालिक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी

इस सम्बंध में लंका थाना प्रभारी ने बताया कि युवती कमरे में ही रह रही थी और पूरी तरह सुरक्षित भी है। मकान मालिक ने गैरकानूनी ढंग से लॉकडाउन के दौरान चीनी युवती को कमरा दिया, जिसकी सूचना पुलि‍स को नहीं दी गयी थी। हमें एलआइयू की तरफ से सूचना मिली है। सीनि‍यर अफसरों को पूरे मामले से अवगत करा दि‍या गया है। फ्लैट मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वही फ्लैट के मालिक का कहना है कि‍ गाइड के माध्यम से युवती ने उसे अपनी समस्या बतायी, जिसके कारण उसको फ्लैट दे दिया था, लेकिन मैं खुद पटना में फंसा हुआ था इस कारण कुछ कर नहीं सका। सूचना पर सीओ भेलूपुर ने भी युवती से बात की है। आवश्यक जानकारी हासिल कर उच्च अधिकारियों को सूचना दे दी गयी है। चीनी दूतावास को भी मामले की जानकारी भेजी जा रही है।

You may have missed