May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वनाथ मंदिर में किया। दर्शन-पूजन धाम में चल रहे निर्माण कार्य का लिया जायजा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की देर शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया और पूरे परिसर का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में उन्होंने अधिकतर भवनों के निर्माण को देखा, उसकी गुणवत्ता की जांच की।

इसके साथ ही धाम का समय से गुणवत्ता पूर्वक कार्य कराने के लिए कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिया। मुख्यमंत्री 9:40 पर मंदिर परिसर पहुंचे। बद्रीनाथ प्रवेश द्वार से मुख्यमंत्री गर्भगृह गए। इस दौरान वे श्रृंगार भोग आरती में शामिल हुए। बाबा के दर्शन पूजन करने के पश्चात मुख्यमंत्री परिसर के पश्चिमी गेट से अन्नपूर्णा मंदिर की ओर गए, वहां से शनि मंदिर होते हुए मुख्यमंत्री मंदिर चौक गए।

निर्माण कार्यों की प्रगति और उसकी गुणवत्ता को परखने के बाद पत्थरों की नक्काशी देखकर मुख्यमंत्री ने स्वयं कहा कि अब बाबा का दरबार भव्य आकार ले रहा है,इसके बाद मुख्यमंत्री गंगा तट तक गए जहां उन्होंने मल्टीपरपज हॉल, वाराणसी गैलरी, सिटी म्यूजियम, टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर, यात्री सुविधा केंद्र, वैदिक केंद्र के निर्माण कार्यों को देखा। मणिकर्णिका घाट के किनारे बनने वाले सीवर पंपिंग स्टेशन स्थल पर भी गए जहां से उन्होंने मां गंगा को प्रणाम किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ पुस्तकालय में भी गए।

उन्होंने पुस्तकें और हस्तलिखित पांडुलिपियों को भी देखा और कहा कि इस भवन को बड़े भव्य रूप में बनाया गया है। आधे घंटे के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना हुए।

इस दौरान धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविन्द्र जायसवाल, अनिल राजभर, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, कमिश्नर श्री दीपक अग्रवाल, मुख्यकार्यपालक अधिकारी सुनिल कुमार वर्मा, उमेश कुमार सिंह, निखिलेश कुमार मिश्रा आदि उपस्थित रहे।