November 24, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : दुकानों के खोलने व बंद करने के समय में हुआ बदलाव, डीएम ने जारी किया नया आदेश

वाराणसी : जनपद वाराणसी में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने एक बार फिर से नई गाइडलाइंस जारी किया है। नई गाइडलाइन के अनुसार अब दुकानों को खोलने के लिए समयावधि बढ़ा दी गयी है। नए नियम के अनुसार दुकानें अब सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति मिल गयी है। इसके साथ ही शहर के अलग-अलग इलाकों में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाया जाएगा।

कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में विभिन्न व्यापार मण्डलों के साथ हुई बैठकों में विचार-विमर्श उपरान्त यह सहमति बनी है कि नगर के सभी बाजार, मार्केट, मार्केट काम्प्लेक्स में एन्टीजेन टेस्ट कराया जाएगा तथा सभी व्यापारियों में Ivermectin दवाई वितरित की जाएगी। Ivermectin दवाइयों को अधिकतर व्यापारी वर्ग में वितरित कर दी गयी है तथा मार्केटवार सभी थाना क्षेत्र में एंटीजेन टेस्ट प्रारम्भ कर दिया गया है। ऐसी दशा में जनपद वाराणसी में दुकानों को खोलने की समयावधि के बारे में आदेश जारी किया जाना आवश्यक हैं।

1 : जनपद के अब सभी मार्केट, दुकानें, माल, होटल, रेस्टोरेन्ट आदि सभी प्रतिष्ठान प्रातः 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक खोलने का समय निर्धारित किया गया है।

2 : जिन मार्केट क्षेत्रों माल व मार्केट काम्प्लेक्स में एन्टीजेन टेस्ट नहीं हो पाए हैं, उन क्षेत्रों की मार्केट कमेटी व्यापारी दिनांक 15.09.2020 तक एन्टीजेन टेस्ट कराना सुनिश्चित करेंगी तथा जिनके द्वारा दिनांक 15.09.2020 तक एन्टीजेन टेस्ट नहीं कराया जाएगा उन मार्केट क्षेत्रों/ काम्प्लेक्स की समयावधि घटाने की कार्यवाही की जाएगी।

3 : सब्जी, दूध व पान की होलसेल मंडियों जिनके खोलने का समय प्रातः 09: 00 बजे के पूर्व भी निर्धारित है, उनको प्रातः 9:00 बजे से भाी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार संबंधित थानाध्यक्ष की सहमति से मार्केट खोलने की अनुमति दी जाती है।

4 : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, मण्डलीय चिकित्सालय, कबीरचौरा तथा लक्सा तीनों स्थानों पर स्थित दवाइयों की सभी दुकान प्रतिदिन व पूरे दिन व रात खोलने की अनुमति दी जाती है।

5 : जनपद वाराणसी के हॉटस्पाट व कन्टेनमेंट जाने में सभी दुकानें, प्रतिष्ठान व निजी कार्यालय बन्द रहेंगी । कोई भी व्यक्ति बिना किसी विशेष व स्पष्ट कारण के घर से बाहर नहीं निकलेगा।

6 : प्रदेश सरकार द्वारा शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी का सभी के द्वारा कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। यह आदेश जनपद वाराणसी के सम्पूर्ण क्षेत्र में दिनांक 15.09.2020 तक प्रभावी रहेगा।