March 7, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU कुलपति ने सेन्ट्रल डिस्कवरी सेन्टर में विश्वविद्यालय के संगणक केन्द्र का किया उद्घाटन

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय(बीएचयू) के 105वें स्थापना दिवस (बसंत पंचमी) के अवसर पर कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने सीडीसी (सेन्ट्रल डिस्कवरी सेन्टर) भवन में संगणक केन्द्र का शुभारम्भ किया। संगणक केन्द्र के शुभारम्भ के साथ-साथ इस केन्द्र में Smart Class Room एवं Institution of Eminence की Website का भी शुभारम्भ किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में कुलपति प्रो० राकेश भटनागर ने अत्यंत कम समय में कम्प्यूटर केन्द्र को पुराने भवन से सी.डी.सी. में स्थानांतरित करने के जटिल व कठिन कार्य को सफलतापूर्वक सम्पन्न करने के लिए बधाई दी।

कुलपति ने संगणक केन्द्र के समन्वक प्रो. संजय कुमार को बधाई देते हुए कहा कि लंबे समय तक विश्वविद्यालय परिसर में वाई-फाई सेवा को बाधित किये बिना क्म्प्यूटर केन्द्र को स्थानांतरित करना केन्द्र की टीम की दक्षता, मेहनत और कौशल का परिचायक है।

उन्होंने विश्वविद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों का आह्वान किया कि वे सी.डी.सी. व इस भवन में उपलब्ध तमाम सुविधाओं का भरपूर लाभ उठाएं व विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को औऱ बढ़ाने में योगदान करें।

प्रो. संजय कुमार ने कहा कि कुलपति प्रो. राकेश भटनागर के मार्गदर्शन में कंप्यूटर केन्द्र ने एक बड़ी ज़िम्मेदारी को सफलतापूर्वक पूरा किया और ये सब केन्द्र के कर्मचारियों व अधिकारियों की कर्मठता व कड़ी मेहनत से ही संभव हो पाया, समय की परवाह किये बगैर अपना योगदान दिया।

रेक्टर प्रो. वी. के. शुक्ला ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 ने जहां तमाम मुश्किलें खड़ीं कीं, वहीं अनेक अवसर भी पैदा किये हैं। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन माध्यम से कक्षाओं से लेकर तमाम कामकाज बहुत सुलभ हो गए हैं और ऐसे में कम्प्यूटर केन्द्र की भूमिका औऱ भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

इस अवसर पर कुलपति प्रो० राकेश भटनागर द्वारा संगणक केन्द्र के अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्य की सराहना स्वरूप उन्हें अंगवस्त्रम् भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन डा. लक्ष्मण नायक, डा. आरएस यादव एवं डा. अभिषेक त्रिपाठी ने किया तथा डा. चन्दन कुमार राय ने धन्यवाद ज्ञापन प्रेषित किया।