December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : CM YOGI से मिलने पहुचें बीएचयू के छात्र, सेंट्रल ऑफिस के बाहर पुलिस ने रोका

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी के मामले में छात्रों का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए सेंट्रल ऑफिस पहुचें। जहां पर छात्रों को सेंट्रल ऑफिस के बाहर ही पुलिस ने रोक दिया। जिसके बाद बीएचयू के छात्रों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने कि लिए एसीएम को सौंपा है।

इस संदर्भ में एसीएम फर्स्ट गिरीश चंद्र दुबे ने बताया कि बीएचयू के छात्रों ने लापता हुए शिव कुमार त्रिवेदी के संबंध में ज्ञापन दिया है। इसे संबंधित अधिकारी तक पहुंचाया जाएगा और प्रशासन द्वरा इस मामले की जांच भी कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि छात्रों ने लिखा है कि पुलिस द्वरा उठाये गए छात्र के लापता होनो से संबंधित तो इस तरह के विषय में पहले पूरी जांच होगी इसके बाद दोषी पर कड़ी कार्रवाई भी होगी।

इस संबंध में छात्रों ने कहा कि आज प्रदेश के सीएम वाराणसी में आये हैं तो हमे लगा के हमारा मित्र जो फरवरी से लापता है, जिसके पिता दर दर भटक रहे हैं। इसकी जानकारी हम सीएम योगी तक पहुंचाएं ताकि हमारा मित्र जल्दी से जल्दी मिल सके।

बता दें कि हाई कोर्ट ने भी इस मामले में पुलिस रवैये पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए फटकार लगायी है तथा एसएसपी वाराणसी को तीन सितम्बर को व्यक्तिगत हलफनामे के साथ हाजिर होने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने एसएसपी से पूछा है कि 12 फरवरी को थाने मे बुलाये गये छात्र के दूसरे दिन भाग जाने पर पुलिस ने क्या कार्यवाही की। पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों का पूरा ब्योरा दाखिल करने का निर्देश दिया है।

यह आदेश मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर तथा न्यायमूर्ति एसडी सिंह की खंडपीठ ने अधिवक्ता सौरभ तिवारी के पत्र पर योजित जनहित याचिका पर दिया है। कोर्ट ने 19 अगस्त को डीएम, एसएसपी वाराणसी व लंका थाना इंचार्ज को नोटिस जारी कर थाने से लापता छात्र की पूरी जानकारी मांगी थी। क्षेत्राधिकारी भेलूपुर ने हलफनामा दाखिल किया। कहा पुलिस ने कदम उठाए हैं।

You may have missed