वाराणसी : दिल्ली में चल रही हिंसा के खिलाफ बीएचयू छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

वाराणसी : दिल्ली में चल रही हिंसा, दंगे और साम्प्रदायिक के खिलाफ आज बीएचयू के छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि जिस तरह दिल्ली में 3 महीने से लगातार सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर प्रोटेस्ट हो रहा है कहीं ना कहीं वहां की सरकार और केंद्र सरकार वहा पर दंगा भड़काना चाहती है। इसी को लेकर लेफ्ट के छात्रों ने एक स्वर में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। इसके साथ हाथों में बैनर पोस्टर लेकर छात्रों ने अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया।

बता दे कि विगत तीन महीने से देशभर में सीएए, एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली के शाहीनबाग़ में महिलाओं का एक लंबा और बड़ा आंदोलन चल रहा। जिसके बाद से देश के तमाम शहरों में ऐसे आंदोलन शुरू हुए जो आज तक चल रहे हैं। शुरू से ही आंदोलन को लगातार बदनाम किया जा रहा और हिंसा,दंगा भड़काने व साम्प्रदायिक माहौल बनाने का काम खुद सरकार व आरएसएस के अपने अलग अलग संगठन व एजेंसियों द्वारा किया जा रहा है।

इस संबंध में बीएचयू के छात्र नीतिश कुमार ने बताया कि हमारे देश में फासीवाद का चेहरा उग्र होता जा रहा है। एक तरफ जहाँ अर्थव्यवस्था चरमरा चुकी है। मज़दूर, किसान, छात्र-छात्राएं दलित, आदिवासी की जनता की व्यापक आबादी अपने मूलभूत मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। दूसरी तरफ इस चरमरा चुकी व्यवस्था से न उबर पाने के कारण व व्यवस्था को टिकाने के लिए दंगे व हिन्दू मुस्लिम की साम्प्रदायिक राजनीति की जा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *