December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU छात्रों ने चित्रों के माध्यम से किया जागरूक, घरों में रहने की अपील

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के छात्रों ने चित्रों के माध्यम से कोरोना वायरस और लॉकडाउन के प्रति लोगो को जागरूक फैला रहे है। बीएचयू के दृश्य कला संकाय में तृतीय वर्ष के छात्र सौरभ श्रीवास्तव ने कोरोना संक्रमण की जानकारी देने वाला चित्र बनाया है। छात्र प्रधानमंत्री के संदेश को भी जन-जन तक पहुंचा रहे हैं। लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

चित्रों का संदेश है कि भारतीय सैनिक, डॉक्टर, मीडिया, पुलिस, सफाईकर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं। अगर हम अपने घरों में रहते हैं तो कई लोगों की जिंदगी बचाने के साथ इस वायरस पर जल्दी जीत पा सकते हैं। एमएफए व्यावहारिक कला की शालिनी सिंह ने अपनी पेंटिंग में कोरोना के फैलाव को रोकने में जुटे लोगों को देश का असली हीरो बताया है। सौरभ ने चित्र के माध्यम से बताया है कि वायरस कैसे फैलता है। आज परिंदे आसमान में हैं खुले हैं और इंसान पिछड़े में बंद है।

यह सब विनाश का कारण क्यों है कैसे है। इस पर दूसरा चित्र बनाया है। अगर हमेशा मास्क लगाकर रहना पड़ा तो..भी चित्र से बताया गया है।  एक चित्र में सौरभ ने आज कर्तव्य का निर्वहन कर रहे लोगों को दिखाया है और वायरस को लॉक किया है। सौरभ इन तस्वीरों के माध्यम से बड़ी पियरी स्थित अपने घर से ही सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे।

अन्य तस्वीरें