May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : PM MODI के जन्मदिन पर बीएचयू छात्रों ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया, निकाला विशाल मशाल जुलूस

देखे वीडियो

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बीएचयू के छात्रों द्वारा कि छित्तूपुर गेट से लेकर लंका के सिंहद्वार तक विशाल मशाल जुलूस निकाला गया। इस दौरान छात्रों जमकर नारेबाजी की। मशाल जुलूस सिंहद्वार आगे बढ़ता देख पुलिस ने रोका। इस दौरान छात्रों और पुलिस से थोड़ी धक्का-मुक्की और नोकझोक भी हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बीएचयू छात्रों द्वारा राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते हुए, बनारस के छात्र युवा समुदाय द्वारा विशाल मशाल जुलूस छितुपुर गेट से लंका गेट, BHU तक विशाल मशाल जुलूस आयोजित किया गया।

छात्रों ने बताया कि हर साल 2 करोड़ नौकरी का वादा कर सत्ता में आये नरेंद्र मोदी आज राजधर्म भूल पूँजीधर्म में लिप्त हैं। हर बड़े सरकारी संस्थान बंद हो चुके हैं या बर्बादी के कगार पर हैं। पिछले 4-5 सालों की आर्थिक मंदी पर कोरोना महामारी ने दोहरा प्रहार किया है। पूरी अर्थव्यवस्था टूट कर बिखर चुकी है। सरकारी नौकरियों की बहाली 5-6 सालों से लंबित है। रेलवे से लेकर बीपीसीएल, कोल् इंडिया, बीएसएनल, एमटीएनएल आदि कई पीएसयू आज बिक चुके हैं और कई बिकने की कगार पर हैं।

कोरोना और आर्थिक लॉक डाउन ने पूरे भारतीय अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया है। युवाओं ने अपनी मांगो को सरकार तक पहुचाने के लिए प्रधानमंत्री के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। देश भर के प्रायोजित अन्य धरना प्रदर्शन के समर्थन तथा अपनी आवाज को और बल देने के लिये आज छितुपुर गेट से लंका गेट से बीएचयू सिंहद्वार तक विशाल मशाल जुलूस निकाला गया।

इस दौरान विशाल जुलूस में मुख्य रूप से शोध छात्र उमेश यादव, सुभाष, राजेश, राणा रोहित, प्रियंक, अर्जुन, अनुराग, लोकेश, विकाश, नीरज रेहान समेत हज़ारों लोग उपस्तिथ थे।