November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बीएचयू पीआरओ कमेटी का हुआ पुनर्गठन, प्रो. अनुराग दवे बने चेयरमैन

वाराणसी : बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर द्वारा बीएचयू के स्टेट्यूट्स 26 के तहत पूर्व में गठित पब्लिक रिलेशन्स कमेटी का पुनर्गठन किया गया है। कमेटी के चेयरमैन पत्रकारिता एवं जनसम्प्रेषण विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. अनुराग दवे व सदस्य सचिव सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी चंद्रशेखर को बनाया गया।


नवगठित पब्लिक रिलेशन समिति की प्रथम बैठक बीएचयू के जनसम्पर्क कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित हुई। जिसमें कमेटी के सदस्य लेखिका नीरजा माधव, समाजसेवी केशव जालान, दीपक बजाज, दूरदर्शन केंद्र के सन्तोष मिश्रा, आकाशवाणी के राजेश कुमार गौतम, बीएचयू के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ राजेश सिंह समेत अखबारों के सम्पादक मौजूद रहे।

पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. अनुराग दवे की अध्यक्षता में लगभग 2 घण्टे चली इस बैठक में सदस्यों को विश्वविद्यालय के प्रचार-प्रसार के लिए जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा वर्तमान में अपनाई जा रही कार्य प्रणाली के बारे में चर्चा की गई। इस दौरान सूचना व जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया की विश्वविद्यालय की सूचनाओं को ईमेल ,व्हाट्सएप समेत अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से नियमित रूप से मीडिया तक पहुंचाया जाता है।


उन्होंने आने वाले समय में मीडिया के समक्ष आने वाली चुनौतियों एवं सोशल मीडिया को उपादेयता एवं सक्रियता को देखते हुए और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए मीडिया लैब स्थापित करने का प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। जिसपर सदस्यों का मत था कि ई-बुलेटिन के माध्यम से बीएचयू न्यूज़ को और अधिक सूचनाप्रद बनाया जाना चाहिए। साथ ही कमेटी के चेयरमैन ने भविष्य में कम्युनिटी रेडियो आरम्भ करने का सुझाव भी