November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU जूनियर डाक्टरों की हड़ताल खत्म, आज से देंगे सेवाएं…

वाराणसी : बीएचयू के जूनियर रेजीडेंट डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल रविवार की देर रात समाप्त कर दिया है। चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आरके जैन ने हड़ताली जूनियर डॉक्टरों को आश्वासन दिया। चार मांगों को मान लिया गया है।

इसके तहत सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त कराया जाएगा। अस्पताल में रोटेशन पर गार्डों की नियुक्ति होगी व बाउंसर रखने की भी व्यवस्था की जाएगी।  मारपीट की इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा जो निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट कुलपति को सौपेगी। इसके अलावा सर सुंदरलाल अस्पताल ट्रामा सेंटर में सेंट्रल अलार्म सिस्टम स्थापित किया जाएगा ताकि विषम परिस्थितियों में अलार्म के माध्यम से सुरक्षा को पुख्ता किया जा सके और डाक्टर की तरफ से मदद की गुहार लगाई जा सके।

इसके बाद जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा कर दी है। अब सोमवार सुबह से ओपीडी में अपनी सेवाएं सुचारू रूप से देंगे। बता दे कि इससे पहले बीएचयू ट्रामा सेंटर में हड़ताल दूसरे दिन रविवार को भी जारी रही। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। वही रेजिडेंटो ने मंगलवार तक का अल्टीमेटम दिया था, अगर इस दिन तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई तो इमरजेंसी सेवा भी ठप रखने की चेतावनी दी गई थी। बता दे कि डॉक्टर पिछले 36 घंटे से हड़ताल पर बैठे थे और  जूनियर डॉक्टरों के काम पर नहीं होने के कारण नर्स और वार्ड बॉय के ऊपर काम का दबाव बढ़ गया था।