November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU Entrance Exam 2020 : प्रवेश परीक्षा के बीच 12 दिनों से सत्याग्रह पर बैठा बीएचयू का छात्र

वाराणसी : काशी हिंदूविश्वविद्यालय(BHU) में आज से प्रेवश परीक्षाए प्रारंभ हो गई है। इन सबके बीच बीएचयू में अध्ययन करने के लिए छात्र कोरोना काल के बीच परीक्षा के लिए पहुचें है, लेकिन इन सब के बीच परीक्षा टालने को लेकर बीएचयू का एक छात्र 12 दिनों से धरने पर बैठा हुआ है।

इस संदर्भ में बीएचयू के छात्र नीरज का बताया कि सत्याग्रह का आज मेरा बारहवां दिन है। छात्र लगातार यही कहा रहे है कि उनको ध्यान में रखते हुए परीक्षाएं आयोजित की जाए। कोरोना संक्रमण खतरा है, यातायात और बाढ़ इन सारी समस्याओं का ध्यान में रखते हुए इसका समाधान निकाला जाए। तब परीक्षाएं आयोजित की जाए, लेकिन बीएचयू प्रशासन और सरकार इसी बीच परीक्षाएं आयोजित कर रही है।

नीरज ने बताया कि मैं छात्रों को शुभकामनाएं देना चाहता हु साथ ही साथ कहना चाहता हु की छात्रों के साथ ऐसा खिलवाड़ बन्द किया जाए। इससे पहले हमें बीएचयू प्रशासन ने हमारी मांगो का स्पष्टीकरण जारी किया था। हम आपकी मांगों को ध्यान में रखकर परीक्षा आयोजित करवा रहे है। लेकिन अभी तक उन बुनियादी व्यवस्थाओं कोई सूचना नही मिली है। जब तक हमारा न्याय सुनिश्चित नही हो जाता तब तक यह सत्याग्रह चलता रहेगा।