November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU Entrance Exam 2020 : 22 केंद्रों पर आज शुरू हुई बीएचयू प्रवेश परीक्षा, सोशल डिस्टेंडिंग का रखा गया ख्याल

वाराणसी : सर्व विद्या की राजधानी कहे जाने वाली काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में पढ़ने वाले छात्रों का सपना आज पूरा हुआ है। वैश्विक महामारी के दौर में देर सही लेकिन प्रवेश परीक्षा शुरू हो गई है। केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए।

सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान में रखते हुए सभी छात्रों को थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजर के बाद ही परीक्षा रूम में प्रवेश दिया गया। उसके साथ ही उचित दूरी का ध्यान रखा गया छात्र भी समय से पहुंच गए और वह अपने परीक्षा में सम्मिलित हुए यह जो पूरी परीक्षा है। आज से प्रारंभ हो गई है जो 31 अगस्त तक चलेगी तीन शिफ्ट में होने वाली परीक्षा दो पालियों में हुई है।

इस संदर्भ परीक्षा देने आई छात्रा सोनम ने बताया कि परीक्षा देने की हम लोगो को किसी प्रकार की दिक्कत नही हुई। परीक्षा से पहले थर्मल स्कैनिंग व हैंड सैनिटाइजेन के साथ एग्जाम हाल में प्रवेश कराया गया।

वही एक छात्रा ने बताया कि मेरा घर बिहार में है। हम लोग इस परीक्षा को देने के लिए तैयार नही थे, लेकिन हम लोगों से जबर्दस्ती परीक्षा करवाई गई। क्योंकि बिहार में लॉकडाउन लगा हुआ है। कोई सुविधा नही है आने-जाने की लेकिन कैसे भी करके हम लोग यहां आए है। वही हमारे कुछ मित्रों का परिक्षा भी छूट गया है। बहुत दुःख बात है कि इस कोरोना काल मे परीक्षा लिया जा रहा है।