November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बीएचयू ने पीएम केयर फंड में 1 करोड़ 15 लाख रुपये से अधिक राशि का दिया योगदान

वाराणसी : देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना के कहर से दहशत में है। वही पूरा देश एकजुट होकर कोरोना वायरस (COVID-19) के वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इसी कड़ी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय भी पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस जंग में देशवासियों के साथ है। कोरोना वायरस महामारी को हराने के लिए 1 करोड़ से अधिक राशि का पीएम केयर फंड में योगदान दिया हैं

एक ओर जहां पूरा देश एक साथ होकर कोरोना वायरस जैसे महामारी को हराने के लिए लड़ रहा है। वही इसी कड़ी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) भी पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस लड़ाई में देश के साथ है। इस कोरोना वायरस महामारी को पराजित करने के लिए विश्वविद्यालय ने 1 करोड़ 15 लाख 24 हजार 625 रुपये की राशि का योगदान पीएम केयर फंड में दिया है।

पीएम केयर फंड में योगदान के लिए बीएचयू के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियो ने एक दिन का और कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने एक महीने का वेतन दिया है। ये राशि कुल मिलाकर 1,15,24,625 रुपये बनती है। इनमें लगभग 1600 शिक्षक और करीब 5500 गैर शैक्षणिक कर्मचारी हैं। इस के अलावा कई पेंशनभोगियों ने भी पीएम केयर फंड में योगदान के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के पास अनुरोध भेजा है। पेंशनभोगियों की ओर से ये योगदान भी जल्द ही पीएम केयर फंड में भेज दिया जाएगा।