January 26, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : जागरूक जनता ने छेड़ी जंग, पुलिस के खिलाफ शुरू किया चालान कटवाने का अभियान, चौकी प्रभारी व सिपाही का हुआ चालान

वाराणसी :  एक तरफ जहां लोगो कोरोना वायरस अपना कहर ब्रा रहा है। वही कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान से अब पीड़ित जनता का भी सब्र टूटता जा रहा है। जहां पर अब जागरूक होते हुए सोशल मीडिया को अपने हथियार के रूप में तैयार कर लिया है और इसी हथियार से पुलिस पर भी पलटवार करना शुरू कर दिया है।

जागरूक लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन की कार्रवाई सिर्फ आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। प्रतिदिन करीब 5 से 6 हजार लोगों के चालान भी काटे जा रहे है। वही पुलिस प्रशासन बेफिक्र होकर बिना मास्क, बिना हेलमेट और बिना नम्बर के साथ ही फर्राटे सवारी कर रहे है। इन पर किसी तरह का कोई कार्यवाही नही जा रही है।

इसी कड़ी में 7 अगस्त को लंका थाना क्षेत्र के रमना चौकी प्रभारी बिना हेलमेट के बाइक से जा रहे थे। जिनकी फोटो जागरूक जनता ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और उसके अगले दिन ही यातायात विभाग ने एक हजार का चालान किया। वही मंगलवार की शाम नेवादा की रहने वाली सामाजिक कार्यकर्ता प्रतिभा सिंह ने बिना मास्क और हेलमेट लगाए बाइक से जा रहे सिपाही की फोटो फेसबुक और व्हाट्सएप लर वायरल कर दी।

फेसबुक पर वायरल सिपाही की फोटो पर कई लोगो का गुस्सा पुलिस के ऊपर नजर आया। जिस पर लोगों ने कहा कि आवश्यक कार्य से भी बाहर जाने वालों पर पुलिस कार्यवाही कर रही है और बोलने पर गाली और डंडा मिल रहा है। प्रतिभा सिंह द्वारा वायरल पोस्ट के आधार पर बिना हेलमेट और मास्क के अलावा आगे नंबर न होना और पीछे का मानक के अनुरूप न होने के बावजूद मात्र एक हजार का चालान काटा गया था जबकि कुछ दिन पहले ही मंडुआडीह में 28 हजार का चालान जबरदस्ती काटना सुर्खियों में रहा। अगर ऐसे ही जनता भी पुलिस वालों का फोटो खींचकर वारयल करने लगी तो पुलिस वाले भी जनता से त्रस्त नजर आएंगे।

You may have missed