January 26, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : तुलसीघाट पर कठपुतली के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए किया गया जागरूक

वाराणसी : धर्म व अध्यात्म की नगरी काशी के तुलसीघाट पर बीएचयू के पूर्व चिकित्सा अधीक्षक व न्यूरोलाजी विभाग के प्रोफेसर डॉ० विजयनाथ मिश्र के संयोजकत्व में बुधवार को कठपुतली के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया गया। जिसमें श्रीरामचरितमानस के विभिन्न प्रसंगों के मंचन के साथ ही श्री राम-रावण के युद्ध वाले प्रसंग के माध्यम से कोरोना से बचाव और जन जागरूकता किया गया।

इस दौरान ख्यातिलब्ध न्यूरोलॉजिस्ट प्रो० विजय नाथ मिश्र ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। जिस शानदारी के साथ भारत के लोग एक दूसरे को लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं, यह राष्ट्रीय एकता का मिशाल है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। इस माहौल में बस एहतियातन हाथों की सैनेटाइजेशन, मास्क का प्रयोग और स्वच्छता से ही बचाव किया जा सकता है।

डॉ० मिश्रा ने कहा कि खाद्य पदार्थों के सेवन में विशेष सावधानी बरतते हुए बाहर की चीजों से परहेज करते हुए मांसाहारी भोजन बंद कर देना ही कोरोना से बचाव के लिए बेहतर साधन साबित होगा। उन्होंने कहा कि घाटवाक टीम की ओर से कोरोना महामारी से बचाव के लिए घाटों पर कठपुतली शो के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा।

You may have missed