November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : बनारस में कोरोना का एक और पॉजिटिव मिला, अब कुल संख्या हुई 15

वाराणसी : कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वही जिलें में भी कोरोना का नया केस सामने आया है। शहर के पितरकुंडा इलाके में 75 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुजुर्ग सुपारी व्यापारी बताए जा रहे है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार बुजुर्ग का शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में 25 वर्षों से शुगर का इलाज करा रहे है। जो मार्च के दूसरे सप्ताह में वह दिल्ली भी इलाज के लिए गए थे। इन्हें कुछ दिनों से सांस लेने में दिक्कत थी और बुखार था। इनका प्राइवेट अस्पताल में इलाज चला और सीटी स्कैन भी हुआ था। उसके बाद इन्हें बीएचयू में रेफर किया गया था। 17 अप्रैल को ये बीएचयू में जांच कराने आये और 18 अप्रैल की रात को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

फिलहाल इनकी तबियत स्थिर है। इनका ट्रीटमेंट चालू है। अभी वेंटीलेटर या ICU की जरूरत नही पड़ी है। BHU के आइसोलेशन वार्ड में इन्हें शिफ्ट किया गया है। प्रारम्भिक जांच में इनकी कोई विशेष ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं मिली है। रविवार को कांटेक्ट ट्रेसिंग और परिवार के लोगो के बारे में जानकारी हासिल करने के बाद डिटेल आ पाएगी। पितरकुंडा इलाके को भी अब हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है।

इसके साथ ही अबतक वाराणसी में कुल 15 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमे 2 ठीक होकर डिस्चार्ज कर दिए गए हैं, एक की मौत हो चुकी है, तीन की रिपोर्ट निगेटिव आना शुरू हो चुकी है। जबकि 9 कोरोना पॉजिटिव केस अभी एक्टिव हैं। जानकारी के अनुसार इन सभी की हालत सामान्य है। कोई भी गम्भीर अवस्था में नहीं हैं। इसके अलावा वाराणसी में मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता, नक्खीघाट का दनीयालपुर और पितरकुंडा (कुल 5) हॉटस्पॉट बनाये गए हैं।