November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणासी : प्रशासन ने किया कोरोना वायरस कमांड सेंटर का निर्माण

वाराणसी : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर भारत में आए दिन मरीजों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं, जिसको कंट्रोल करने के लिए सरकार एक्सपर्ट द्वारा दिए गए सुझाव पर लगातार कार्य कर रही है। कोविड-19 को कंट्रोल करने के लिए वाराणसी प्रशासन भी लगातार प्रयास में है। जहां पर ट्रैफिक कमान सेंटर में तब्दीली कर कोविड-19 कमांड सेंटर बना दिया गया है कमांड सेंटर में अधिकारियों की कई टीम कार्य करती है।

यहां देखे वीडियो

कमांड सेंटर पर जिलाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वाराणसी प्रशासन कोविड-19 को लेकर काफी मुस्तैद है बाजारों में हो रही दवाओं पर कालाबाजारी को लेकर उन्होंने बताया कि बाजारों में दवाई सैनिटाइजर और मास्क पर कालाबाजारी करने वाले लोगों को उचित दाम में दवाएं बेचने के लिए निर्देश दे दिए हैं और फिर भी इस तरह से अगर कालाबाजारी होती है तो अभियान चलाकर इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली में हुए तब्लीगी जमात को लेकर वाराणसी प्रशासन भी अलर्ट पर थी जिनमें 8 लोगों के होने की आशंका जताई जा रही थी। जिस पर आज जिला अधिकारी ने स्पष्ट कर दिया कि दिल्ली में हुए तब्लीगी जमात मैं वाराणसी के 5 लोग मौजूद थे, जो अभी भी दिल्ली में ही रह रहे हैं उनके परिवारजनों का भी जांच करा लिया गया है। गांव में कोटेदारों की मनमानी को लेकर जिलाधिकारी ने बताया कि जो दुकानदार अपने ग्राहकों को समय पर राशन नहीं देते हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है और इस तरह की किसी भी लापरवाही पर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी