March 8, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : ABVP ने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर चीफ प्रॉक्टर को सौंपा ज्ञापन

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में विद्यार्थियों की सुरक्षा से संबंधित सात सूत्रीय मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीएचयू इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने चीफ प्रॉक्टर को ज्ञापन सौपा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) बीएचयू ने सात सूत्रीय अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को मुख्य आरक्षाधिकारी (चीफ प्रॉक्टर) आनंद चौधरी से मुलाकात की। छात्रों ने परिसर में अपनी सुरक्षा के बाबत उनसे बात की और कैम्पस के डार्क स्पॉटों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की बात कही। बीएचयू एबीवीपी विभाग के संयोजक अधोक्षज पांडेय ने इस बाबत पत्र दिया।

इस संदर्भ में साक्षी सिंह ने कहा कि कोरोना काल के बाद अब देश के विभिन्न राज्यों से छात्र अपनी पढ़ाई सुचारु रुप से शुरु करने के लिए पहुंच रहे है, ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन की प्राथमिकता पर छात्रों की सुरक्षा होनी चाहिए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा यह रही सात मांगें :

1. विश्वविद्यालय परिसर में स्थित विभिन्न डार्क स्पॉट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

2. विश्वविद्यालय परिसर में ऐसे स्थान जहां स्ट्रीट लाइट नहीं है या खराब स्थिति में है उसे तत्काल दुरुस्त कराया जाए।

3. महिला छात्रावासों को जाने वाले रास्तों पर सुरक्षा दस्तों की गश्त बढ़ाई जाए एवं विशेष सतर्कता बरती जाए।

4. सायंकाल विश्वनाथ मंदिर से छात्रावास एवं संकाय मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था, पर्याप्त रोशनी एवं सीसीटीवी कैमरों की संख्या सुनिश्चित की जाए।

5. महिला छात्रावासों के समीप सुरक्षा पिकेट की संख्या बढ़ाई जाए।

6. परिसर में जगह जगह खराब पड़े सीसीटीवी कैमरों को तत्काल ठीक कराया जाए।

7. परिसर स्थित सभी संकायों, ग्रंथालय एवं कार्यालयों पर साइकिल, बाइक स्टैंड की पर्याप्त सुरक्षा एवं निगरानी सुनिश्चित की जाए।