November 29, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : BHU कुलपति के खिलाफ ABVP ने किया प्रदर्शन, छात्र अधिष्ठाता को सौंपा ज्ञापन

वाराणसी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी हिन्दू विश्वविद्यालय विभाग के द्वारा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर के खिलाफ कुलपति आवास पर प्रदर्शन किया गया व छात्र अधिष्ठाता को ज्ञापन दिया गया।

इस दौरान छात्रों ने माँग किया कि सर सुंदरलाल अस्पताल एवं ट्रामा सेंटर में पूर्व की भांति छात्रो के लिए अविलम्ब निःशुल्क सुविधाएं बहाल की जाएं। इस दौरान कुलपति द्वारा विगत दिनों परमपूज्य महामना को ले कर दिए गए बयान की भी निंदा की गई।

इस संदर्भ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीएचयू विभाग के संयोजक अधोक्षज पाण्डेय ने कहॉ कि ‘पुज्य महामना जी के समय से ही विश्वविद्यालय में छात्रो को नि:शुल्क स्वास्थ सुविधा मिलती थी और आगे भी मिलनी चाहिए वर्तमान वीसी साहब को पहले बीएचयू का इतिहास पढना चाहिए। कुछ भी निर्णय या फालतू बयान देने से पहले “विपूल सिहं इकाई अध्यक्ष कला संकाय ने कहॉ कि छात्रो की स्वास्थ सुविधा के लिए ही अस्पताल की स्थापना हुई और छात्रो को ही सुविधा नही मिल रहा है प्रशासन को स्वास्थ सुविधा जल्दी बहाल करना चाहिए।

विरोध प्रदर्शन के पश्चात कुलपति एवं छात्र अधिष्ठाता को माँग पत्र सौंपा गया एवं चेतावनी दी गई कि माँग पूरी न होने की स्थिति में परिषद उग्र आंदोलन करेगा। इस मौके पर भानुप्रताप सिह, संगठन मंत्री रत्नेश त्यागी, अभिनव शंकर, बृजमोहन गोस्वामी, सर्वोश सिह, आदि कार्यकता उपस्थित रहे।

You may have missed