वाराणसी : बनारस में 7 नए कोरोना के मरीज, मढौली बना नया हॉटस्पॉट क्षेत्र

वाराणसी : एक तरफ जहां कोरोना वायरस का कहर देशभर में बढ़ रहा है, तो वही बनारस के लिए एक बुरी खबर आई है। जिलें में शुक्रवार को सात नए कोरोना से संक्रमित मिले है। जिसमें मदनपुरा हॉटस्पॉट में छह और मढौली का एक युवक शामिल है। इसके साथ ही मंडुआडीह थाना क्षेत्र का मढौली इलाका नया हॉटस्पॉट नया क्षेत्र बन गया है। बता दे कि मदनपुरा में कोरोना पॉजिटिव सभी छह लोग दिल्ली से लौटे मदनपुरा के जमाती के संपर्क में आये थे। वही मढौली में कोरोना पॉजिटिव पाया गया 29 वर्षीय व्यक्ति दवा व्यवसायी है। वह खांसी बुखार की शिकायत पर दीनदयाल उपाध्याय में जांच के लिए पहुंचा था।

इस सम्बंध में जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार जिलें में एक दिन में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिलें में मील कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कॉल संख्या 19 से बढ़कर 26 हो गई हैं। जानकारी अनुसार मदनपुरा में मिला 55 वर्षीय जमाती व्यक्ति पहले कोरोना निगेटिव था जिसका कुछ दिन बाद लिया गया सैम्पल पॉजिटिव हो गया था। इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग में इनके साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले और अन्य मिलाकर कुल 41 व्यक्तियों को पुलिस के द्वारा चिन्हित किया गया था। उन्ही के सैम्पल में ये छह लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है।

इससे पहले ही एक जमाती व्यक्ति पहलर से दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। इससे पहले मदनपुरा में ओहले से 7 कोरोना पॉजिटिव लोग हैं। अब नए लोगो को मदनपुरा हॉटस्पॉट में कुल मिलाकर 13 लोग पॉजिटिव हो गए है। इसके अलावा एक 29 वर्षीय व्यक्ति मंडुआडीह थाना क्षेत्र के मढौली से भी पॉजिटिव पाया गया है। जो दवा व्यवसाई है। यह व्यक्ति दीनदयाल अस्पताल में जांच के किए आया था। उस समय इनको खांसी बुखार था। सीएचसी शिवपुर में इसका सैम्पल 20 अप्रैल को लिया गया था। जिलें में पहले छह हॉटस्पॉट के साथ अब एक और सातवां हॉटस्पॉट मढौली बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *