November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : राहत की खबर कोरोना से 3 महिलाओं ने जीती जंग, दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव

वाराणसी : एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश परेशानियों से झेल रहा है, तो वही बनारस के लिए एक राहत भरी खबर आई है। जहां तीन मरीज की कोरोना वायरस से अपनी जंग जीत ली है। जिनकी सोमवार को आई दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

गंगापुर और बजरडीहा की तीन महिलाओं ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और डाक्टरों का साथ देते हुए कोरोना से अपनी जंग जीत ली है। तीनों महिलाओं की सोमवार को आई दूसरी रिपोर्ट निगेटिव है। फिलहाल, इन्हें अभी 14 दिन तक अस्पताल में ही क्वारंटाइन किया जाएगा। गंगापुर निवासी कारोबारी की कोरोना से मौत हो चुकी है। कारोबारी की मौत के बाद जब उनकी 52 वर्षीया पत्नी व 30 वर्षीया पुत्रवधू की जांच की गई तो वे दोनों भी कोरोना पॉजिटिव निकलीं।

पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में भर्ती कर उनका उपचार चल रहा था। उधर बजरडीहा की 42 वर्षीया महिला जो सऊदी अरब गई थी उमर करने, वापस आने के बाद तबीयत खराब होने पर जांच कराईं। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली। उन्हें भी पंडित दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। तीनों महिलाओं ने एक साथ बहादुरी और इच्छा शक्ति से कोरोना की जंग जीत ली है। महिलाओं की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

हालांकि, अभी तीनों महिलाओं को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में ही 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके बाद ही इन्हें छोड़ने पर निर्णय होगा। विभाग की निगरानी में ही 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके बाद ही इन्हें छोड़ने पर निर्णय होगा।

बनारस में अब 3 जमाती समेत अब 6 पॉजिटिव केस

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में अब तक 15 केस कोरोना पॉजिटिव के आ चुके। कोरोना संक्रमित एक कारोबारी की मौत हो चुकी है। 14 केस में से आठ की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वर्तमान में जमात से जुड़े तीन लोगों के साथ ही पांडेय हवेली में एक ही परिवार के युवक युवती व पितरकुंड के एक सुपारी के व्यापारी की कोरोना से संबंधित रिपोर्ट ही पॉजिटिव है। पांडेय हवेली के युवक-युवती के संबंध जमात से जुड़े हैं। इनके घर पर जमात से जुड़ी तेलंगाना की महिलाएं टहरी थीं। कुल मिलाकर वाराणसी में इस समय छह लोगों की कोरोना से संबंधित रिपोर्ट पॉजिटिव है।

गाजीपुर-जौनपुर के 3-3 मरीज भी पॉजिटिव से निगेटिव

जिलाधिकारी ने बताया कि डीडीयू अस्पताल में भर्ती गाजीपुर के तीन और जौनपुर के तीन मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पाजिटिव से निगेटिव हो गई है। वर्तमान में वाराणसी के छह, गाजीपुर के तीन और जौनपुर का एक कुल 10 कोरोना पाजिटिव ही हैं।

शुगर, ब्लड प्रेशर और सांस की थी बीमारी

पंडित दीनदयाल अस्पताल के सीएमएस डा. वीके शुक्ला की निगरानी में इलाज कररहे डक्टरों की सराहना करनी होगी। गंगापुर की 52 वर्षीय महिला को शूगर व ब्लड प्रेशर की बीमारी पहले से थी। बजरडीहा की महिला को सांस लेने में दिक्कत थी लेकिन डॉक्टरों की निगरानी व दवाओं के सटीक डोज ने बीमारी से मुक्त किया।