March 8, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

उत्तर प्रदेश टॉप 10 खबर | 23-FEB-2021 |

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में पूरी तरह खोलने की मांग को लेकर छात्रों का सिंह द्वार पर धरना दूसरे दिन भी जारी रहा. छात्रों का आरोप है कि देश के सभी संस्थान खुल चुके हैं लेकिन बीएचयू अभी तक नहीं खुला है. इससे छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है. विश्वविद्यालय में अभी अंतिम वर्ष की कक्षाओं का ही संचालन किया जा रहा है.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 108 नए मामले में पुष्टि को गई है। वही अस्पताल में उपचार करवा रहे 202 मरीजों को स्वस्थ घोषित कर उन्हें डिस्चार्ज करा दिया गया है। वही प्रदेश में कोरोना से अब तक 8,718 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 1,23,335 सैंपल की जांच की गई है।

मथुरा। उत्तर प्रदेश में लगातार किसान महापंचायत कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कृष्ण की नगर मथुरा में किसानों को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका ने कृषि कानूनों की वापसी की मांग करते हुए मोदी सरकार को जमकर निशाने पर लिया. अपने आरोप पर प्रियंका गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमत पर आये सरकार के बयान का हवाला दिया. प्रियंका गांधी ने कहा कि जब इन्होंने (केंद्र सरकार) पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए तो भी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि हमें इसलिए दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं कि उन्होंने (कांग्रेस सरकार) पहले नहीं बढ़ाए।

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के बाद हरिश्चंद्र महाविद्यालय में चुनावी बिगुल बज चुका है। 4 मार्च को यहां मतदान होगा। इस मतदान के पहले मंगलवार को भावी प्रत्याशियों ने नामांकन किया। विभिन्न पदों पर अभी तक 20 प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं। इस दौरान नामांकन के दौरान जिला प्रशासन की ओर से महाविद्यालय के चारों ओर भारी पुलिस बल लगाकर, महाविद्यालय परिसर से लेकर मैदागिन चौराहा तथा दारानगर मार्ग को बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया था।

वाराणसी। ख़बर वाराणसी से है जहाँ सिकरौल क्षेत्र में एक भैंस ने अनोखे बछिया को जन्म दिया है, जिसके एक नहीं दो सिर है। जब इस बात की जानकारी लोगों को हुई तो इस डबल सिर वाले भैस के बच्चे को देखने लिये लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। भैंस मालिक भी डबल सिर वाले बछिया को देख कर अचरज में पड़ गया हालांकि अब भैस और उसकी डबल सिर वाली बछिया दोनों स्वस्थ है।

वाराणसी। बनारस में विद्युत मजदूर पंचायत उप्र के बैनर तले केंद्रीय आवाहन पर प्रदेष के समस्त जोन कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। इसके साथ ही वाराणसी जोन के चारो जिलों (गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर) के बिजली कर्मियों ने मुख्य अभियन्ता कार्यालय वाराणसी पर धरना प्रदर्शन के माध्यम से अपनी आवाज बुलंद की।

हरदोई। उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी हरदोई पहुचीं। जहां पर भाजपा महिला कार्यकर्ताओं ने डाक बंगले पर स्वागत किया।इस दौरान अंजू चौधरी ने सण्डीला में बृद्धा व विधवा कैम्प लगवाने की बात कही। जिसको लेकर उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को इस पर अवगत भी कराया। श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान के स्टाल पर जाकर किया निधि समर्पण।

वाराणसी। आस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर और भूटान के राजदूत बैरी ओफैरेल अपने उत्तर प्रदेश के पहले आधिकारिक दौरे पर सोमवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस पहुंचे। मंगलवार की सुबह 1. उन्होंने गंगा में नौका विहार करने के साथ ही सुबह ए बनारस के नजारा देखा।काशी प्रवास के दौरान वह काशी के विभिन्न मंदिरों और ऐतिहासिक स्थलों पर भ्रमण के बाद तुलसी घाट पहुंचे और नौका विहार का लुफ्त उठाया। इसके बाद काशी हिंदू विश्वविद्यालय गए। जहां पर उन्होंने कुलपति प्रो. राकेश भटनागर और अन्य अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश भारत का एक महत्वपूर्ण राज्य है। उत्तर प्रदेश की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के लिए मैं उत्साहित हूं।

वाराणसी। कांचीपीठ के वर्तमान जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी शंकर विजेंद्र सरस्वती महाराज ने काशी के विद्वानों के निमंत्रण पत्र को स्वीकार लिया है और जल्द ही वह काशी की यात्रा पर आयेंगे। मंगलवार को रामेश्वरम स्थित शंकर मठ में काशी के विद्वानों ने शंकराचार्य सें भेटकर उनको काशी आने का निमंत्रण पत्र दिया जिसको शंकराचार्य ने स्वीकार करते हुए जल्द ही काशी आने की स्वीकृति विद्वानों को दी है।

वाराणसी। महात्मा गांधी छात्रसंघ चुनाव जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे प्रत्याशियों की धड़कने भी तेज हो गयी है। जिसको लेकर विभिन्न छात्र संगठन अपने अपने घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं। इसी क्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को घोषणा पत्र जारी किया है। घोषणा पत्र को संकल्प पत्र नाम दिया गया है। अंबालिकापुरी कालोनी छित्तूपुर स्थित चुनाव कार्यालय पर ABVP काशी महानगर के अध्यक्ष संजय सिंह गौतम व ABVP पैनल के प्रत्याशी सहित वरिष्ठ छात्र नेताओं ने संयुक्त रुप से संकल्प पत्र जारी किया।