समर्पण और सेवा के मंत्र का करना है पालन : पीएम मोदी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 40वें स्थापना दिवस पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का स्थापना दिवस एक ऐसे कालखंड में आया है, जब देश ही नहीं, पूरी दुनिया, एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है। उन्होंने कहा, ‘चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है।

श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जी, अटल बिहारी वाजपेयी जी जैसे अनगिनत महानुभावों ने राष्ट्र प्रथम का आदर्श दिया है।आज भी हमारे बीच अनेक वरिष्ठ महानुभाव हैं, जिन्होंने इसी मंत्र को लेकर दशकों तक जिया है और हमें शिक्षा दी है। पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरूआत की।

पीएम मोदी ने किए पांच आग्रह

पहला आग्रह :- हमें यह सुनिश्चित करना है कि हमारे आसपास कोई भी गरीब भूखा न सोने पाए।

दूसरा आग्रह :-अपने परिजनों या 5 अन्य लोगों को मास्क बनाकर गिफ्ट करें।

तीसरा आग्रह :-कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे लोगों (पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, बैंककर्मियों) का आभार व्यक्त करें।

चौथा आग्रह :- कम से कम 40 लोगों को मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप को इंस्टॉल कराएं और उनसे इसे भरवाएं।’

पांचवा आग्रह :- सभी बीजेपी कार्यकताओं को पीएम-केयर्स में सहयोग करना है और अन्य 40 लोगों को भी सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *