April 12, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : गंगा आरती में देख मंत्रमुग्ध हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी रहे संग

वाराणसी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय दौरे शनिवार को वाराणसी पहुचें। जहां उन्होंने विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद पहली बार अपनी पत्नी सविता कोविंद संग दशाश्वमेध की प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल हुए। मां गांगा की भव्य आरती देख मंत्रमुग्ध हो गये।

इस दौरान गंगा घाट पर राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए गंगा घाट पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त थे। आरती के बाद महामहिम राष्ट्रपति को गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा एवं ट्रस्टी श्यामलाल सिंह द्वारा मोमेंटो देकर उनका अभि‍नंदन किया गया।

राष्ट्रपति बीएलडब्ल्यू ऑफि‍सर्स गेस्‍ट हाउस में रात्रि‍ विश्राम करेंगे। रवि‍वार सुबह वे सोनभद्र के बभनी ब्लॉक में कारीडाड़ चपचपकी स्थित सेवाकुंज आश्रम जाएंगे। यहां वे विविध कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मिर्जापुर स्थित विंध्यवासिनी मंदिर में भी दर्शन-पूजन करने जाएंगे। वहीं सोमवार 15 मार्च को वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद दोपहर बाद दिल्ली को लौट जाएंगे।

बता दें कि दशाश्वमेध की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रेंक वाल्टर, मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन व मॉरीशस के प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दलाई लामा, भूटान के प्रधानमंत्री, भूटान नरेश, पोलैंड के एंबेस्डर भी मां गंगा की आरती की भव्यता का दर्शन कर चुके हैं।

You may have missed