December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

रायबरेली : खीरों क्षेत्र में फर्जी हॉस्पिटल का भरमार, मरीजों को गुमराह कर करते है काली कमाई

रिपोर्ट : रायबरेली से सवांददाता सुफील खान

रायबरेली : खीरों एक तरफ सरकार फ्री इलाज के लिए जनता को सरकारी अस्पतालों मे सुविधा दे रही हैं, तो वही खीरो क्षेत्र में फर्जी अस्पताल खोल कर बैठे झोलाछाप डाक्टर क्षेत्र की जनता को लूटने का धन्धा बना रखा है। वही कुछ अस्पतालों में दलालों के जरिये मरीजों को ढूढ़ कर छोटी-छोटी बीमारियों मे अच्छी काली कमाई कर लेते हैं। जैसा कि कुछ दिन पूर्व में शासन द्वारा फर्जी हास्पिटलो की लिस्ट जारी हुई थी। परन्तु उन झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। यह एक बड़ा सवाल उठ रहा है।

सूत्रों की माने तो अवैध नर्सिंग होम में झोलाछाप द्वारा काली कमाई के लिए भ्रूण हत्या जैसा जघन्य अपराध भी धड़ल्ले से किया जा रहा है। मानवी जीवन के साथ हो रहे घृणित कार्यों व रोगियों की जान-माल से खेल रहे हैं, न जाने कितने नवजात शिशुओं के धरती पर आंख खोलने से पहले उनके सिर से मां की ममता का साया छीन लेंगे। आखिर इस म्रत्यु का जिम्मेदार कौन है! आखिर खीरो सामुदायीक स्वास्थ्य केन्द्र में बैठे अधीक्षक उन फर्जी झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं की जा रहीं, खीरों क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे फर्जी हास्पिटलो के खिलाफ आखिर कब कठोर कार्यवाही की जायेगी।

इन झोलाछाप डाक्टरों से क्षेत्र की जनता को कब निजात मिलेगी। देखना ये है कि जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा कार्यवाही की जायेगी या नही लोगों द्वारा ये बड़ा सवाल उठ रहा है।