December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

पीएम मोदी दुनिया के एक लौते नेता जिन्हें व्हाइट हाउस करता है फॉलो

नई दिल्ली : कोरोना के खिलाफ जंग में जब हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट के निर्यात को भारत ने मंजूरी दिया तो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ना ही सिर्फ भारत की प्रशंसा की, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘महान’ नेता करार दिया। ऐसे में अमेरिका के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितने मायने रखते है यह व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल द्वारा फॉलो किये जाने वाली सूची से जाहिर होता है। व्हाइट हाउस कवुल मिलाकर 19 ट्विटर हैंडल फॉलो करता है। जिसमे चार भारत से जुड़े है।

व्हाइट हाउस भारत के तीन ट्वीटर हैंडल को करता है फॉलो

व्हाइट हाउस ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो किया है। पीएम मोदी एकमात्र ऐसे नेता बन गए है, जिन्हें व्हाइट हाउस ने फॉलो किया है। बता दे कि व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनिया के किसी अन्य नेता को फॉलो नही करता है। यह व्हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर हैंडल अकाउंट को फॉलो करता है, जिसमे से 16 अमेरिका के तो तीन भारत के है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल ट्विटर हैंडल के साथ-साथ व्हाइट हाउस ने पीएमओ इंडिया, प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया, यूएस एबेंसी इंडिया और इंडिया इन यूएस को भी फॉलो करना शुरू कर दिया है।

बता दे कि कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए भारत ने मलेरिया रोधी दवा हाइड्रॉक्सिक्लोरोक्वीन के निर्यात पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आग्रह पर भारत सरकार दवा के निर्यात पर लगी रोक को हटा कर अमेरिका को दवा भेजी। जब भारत सरकार द्वारा हाइड्रॉक्सिक्लोरोक्वीन के निर्यात की अनुमति दी तो इस बात से खुश होकर ट्रंप ने भारत का धन्यवाद किया था।

COVID-19 से निपटने में भारत हरसंभव करेगा मदद

वही इसके जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोविड-19 से निपटने में भारत मानव जाति की हरसंभव सहायता करेगा। पीएम ने ट्वीट कर कहा था राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपके साथ पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह का वक्त दोस्तों को और करीब सात हैं। भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से भी मजबूत है। पीएम मोदी ने लिखा कि भारत कोविड-19 से मुकाबले के लिए मानवता की हरसंभव मदद करेगा।

You may have missed