March 8, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : उन्नाव में हुई घटना को लेकर ओबीसी, एससी, एसटी, एमटी संघर्ष समिति ने कराया विरोध दर्ज

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में शुक्रवार को मधुवन पार्क में उन्नाव की बेटियों को न्याय दिलाने ओबीसी, एससी, एसटी, एमटी संघर्ष समिति ने सभा का आयोजन किया।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए बीएचयू बहुजन इकाई के सदस्य रविन्द्र प्रकाश भारतीय ने कहा कि उत्तर प्रदेश को जिस प्रकार से महिलाओं, बेटियों के प्रताड़ना, वंचना, उत्पीड़न और शोषण का पर्याय बना दिया गया है, बेहद घृणित और दुखद है। सत्ता की शह ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को मठ की देवदासी बना दिया है और बदस्तूर घटनाएं जारी हैं।

वही बीएचयू बहुजन इकाई के महामंत्री सूर्यमणि गौतम ने संबोधित करते हुए कहा कि जिंदा अवाम संवेदनशील हृदय के पास सिवाय आक्रोश जाहिर किए जाने के सिवा क्या बचता है… हर बार घटना हर बार प्रतिरोध…. मजबूर हैं सत्ता के सम्मुख अनंतिम संघर्ष के लिए।

इसी क्रम में सामाजिक कार्यकर्ता छेदी लाल निराला ने अपने संबोधन में कहा कि मौजूदा योगी सरकार केवल जातिवादी और सामंती नजरिए के काम करते हुए शोषण और गैरबराबरी की व्यवस्था को बनाए रखना चाहती है, जिसके कारण प्रदेश के अराजक तत्वों को सह मिली हुई है कि उनके साथ सत्ता है, कोई कानूनी कार्यवाही नहीं होगी। इस वजह से प्रदेश ने बलात्कार और उत्पीड़न की घटनाएं बदस्तूर जारी हैं. हमारा आह्वान है आइए एक बार फिर अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें।

इस कार्यक्रम का आयोजक एससी, एसटी छात्र कार्यक्रम आयोजन समिति बीएचयू द्वारा किया गया। इस दौरान काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।