वाराणसी : कोरोना पीड़ितों के लिए नमामि गंगे ने की मौन प्रार्थना, राजघाट पर मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर जताई संवेदना

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों को नमन करने के लिए नमामि गंगे संयोजक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में राजघाट पर मौन प्रार्थना की। इस दौरान मां गंगा के दुग्धाभिषेक के दौरान कोरोना से जान गंवा चुके लोगों के लिए संवेदनाओं का सागर था तो संक्रमण से जूझ रहे लोगों के लिए शुभकामनाओं के मोती कोरोना से बीमार हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। कोरोना से जान गंवाने वालों को नमन किया गया।

इस संदर्भ में नमामि गंगे के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि मानवता के लिए नमामि गंगे के सदस्यों ने गंगा तट पर मौन साधना की। कोरोना से लड़ने वालों के लिए हमारी मौन प्रार्थना ईश्वर स्वीकार करें यही कामना है। असीम शक्ति रखने वाले मौन से कोरोना नियमों का पालन करने के लिए भी सीख मिलेगी। मास्क लगाए रखना और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए हमें सचेत होना । मौन लड़ेगा उनसे जिन्होंने आपदा में अवसर को देख लिया। शहर-शहर, गांव-गांव में टीकाकरण के प्रभावी विस्तार हेतु हमें लड़ना होगा।

आयोजन में प्रमुख रूप से काशी प्रांत के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर संयोजक शिवदत्त द्विवेदी, महानगर सहसंयोजक शिवम अग्रहरी, महानगर सहसंयोजक रामप्रकाश जायसवाल, सत्यम जयसवाल, प्रीति जायसवाल, रश्मि साहू, रंजीता गुप्ता ,भावना गुप्ता, अमित यादव आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *