May 7, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

INDvsAUS 4th Test Day 3 : खराब मौसम की वजह से तीसरे दिन का खेल धुला, ऑस्ट्रेलिया 236/6

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में खराब मौसम की वजह से तीसरे दिन का खेल जल्दी ही खत्म कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 236 रन बना लिए थे। अभी भी भारत से 386 रन पीछे है। अब देखना होगा चौथे दिन का मौसम कैसा रहता है। वही इससे पहले भारत पहले ही इस टेस्ट मैच सीरिज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है।

इससे पहले दूसरे दिन के खेल में बजट ने 622 रन का विशाल स्कोर बना कर पारी घोषित कोया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन ही 24 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज मार्क्स हैरिस और उस्मान ख्वाजा ने 50 रनों को साझेदारी निभाई। लेकिन 71 रन के स्कोर पर कुलदीप यादव ने उस्मान ख्वाजा(27 रन) पवेलियन भेज दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये लनुशाने हैरिस के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 रन के पार पहुचाया।

वही 128 रन तक आते ही रविन्द्र जडेजा के फिरकी में हैरिस (79 रन) बनाकर आउट हों गए। इसके बाद भारतीय स्पिनर के फिरकी में ऑस्ट्रेलिया टीम विकेट का पतन गिरना शुरू हो गया। 144 के स्कोर पर जडेजा ने शान मार्श 8 रन को चलता किया। वही इसके बाद लबुशाने 38 रन को मोहम्मद शमी ने कैच आउट करवाकर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दे दिया।

चार विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को थोड़ा सहारा मिला। जिसमे ट्रेविस हेड और पीटर हैंडसकॉम्ब ने 40 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद कुलदीप ने हेड को 20 रन को पवेलियन भेज दिया। ऑस्ट्रेलिया 192 रन पर पाँच विकेट गिरने के बाद कप्तान टीम पेन भी 5 रन बना कर चलते बने। लेकिन इसके बाद एक बार फहिर हैंडसकॉम्ब और पेट कमिंस बीच साझेदारी बनी। तभी मौसम खराब रोशनी के वजह से खेल रोक दिया गया। तब तक दोनों बल्लेबाज ने के दिन का खेल खत्म होने तक सातवे विकेट के लिए 38 रन जोड़ दिया है। वही ऑस्ट्रेलिया अभी भारत से 386 रन पीछे है।

भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में कुलदीप यादव 3 विकेट, जडेजा 2 विकेट वही शमी ने 1 विकेट चटकाए है। यदि यह टेस्ट मैच भारतीय टीम ड्रा कराने में भी कायम होती है, तो सीरीज में 2-1 से बढ़त कायम की हुई। जिससे सीरीज जितने का मौका भारत के पास होगा।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 622 रनों पर अपनी पारी घोषित किया था। जिसमय पुजारा 193, ऋषभ पंत 159, रविन्द्र जडेजा 81 और मयंक अग्रवाल ने 77 रन की पारियां खेल कर भारत को मजबूत स्थिति में किया।