December 2, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

INDvsAUS 4th Test Day 1 : stump पुजारा के शानदार शतक से भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 303 रन बनाए

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे चार मैचों के टेस्ट सीरीज के आखरी टेस्ट मैच मुकाबले में भारतीय ने तय किया है कि 71 साल बाद सीरीज जीतकर सपना पूरा करने के इरादा बना लिया है। इससे पहले बता दे कि भारत पहले ही इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाये हुए है। वही गुरुवार को खेले गए अंतिम और चौथा टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 303 रन बना लिए है।

चेतवेश्वर पुजारा का शानदार शतक, तो मयंक अग्रवाल का तूफानी अर्धशतक

सिडनी टेस्ट में भारत की तरफ से चेतवेश्वर पुजारा 130 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली तो वही भारत की तरफ से ओपनिंग करने आये मयंक अग्रवाल Eके बार फिर से अर्धशतक लगाया।

इससे पहले भारतीय टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करके उतरी पर भारत की शुरूआत चौथे टेस्ट मैच में भी खराब रही। ओपनिंग करने उतरे केएल राहुल एक बार फिर 9 रन के निजी स्कोर बनाकर जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैदान पर आए चेतवेश्वर पुजारा क्रीज पर टिक कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी को धराशायी से कर दिया।

पहले सेशन में केएल राहुल के विकेट गिरने के बाद भारत ने 1 विकेट के नुकसान पे 69 रन बना लिए थे। लंच के बाद ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल तूफानी पारी खेली वही अपने दूसरे टेस्ट मैच में भी अर्धशतक जड़ दिया। वही अर्धशतक लगाने के बाद नाथन लॉयन के गेंद पर लगातार 2 छक्के मारने के बाद तीसरे छक्के मारने के प्रयास में 77 रन बना कर आउट हो गए।

वही दूसरा सेशन में भारत 2 विकेट बना कर 177 तक पहुची। इसके अलावा कोई विकेट गिरने नही दिया। वही दिन के खेल के आखरी सेशन में कप्तान विराट कोहली 23 रन की पारी खेल कर हेजलवुड की गेंद पर विकेट कीपर टीम पेन को कैच थमा बैठे। इस वक़्त भारत का 180 पर 3 विकेट चुके थे। रहाणे के क्रीज पर आने के बाद पुजारा और रहाणे ने 200 रन बना कर स्कोर पर पहुचाया। लेकिन कुछ ही देर बाद अंजिक्य रहाणे 18 रन पर खराब शॉट खेल कर अपना विकेट मिचेल स्टार्क को दे बैठे।

वही भारत का आखरी सेशन में दो विकेर गिरने के बावजूद भी भारतीय टीम का रन रेट गिरा नही। दिन का खेल खत्म होने तक चेतवेश्वर पुजारा 130 रन नाबाद, हनुमा विहारी 39 रन नाबाद बनाकर 19.4 ओवरों में 75 रन जोड़कर आखरी तक कोई विकेट गिरने नही दिया।वही भारत की अभी तक मजबूत स्तिथि में में है।

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से जोश हेजलवुड 2 विकेट, मिशेल स्टार्क व नाथन लॉयन को 1-1 विकेट मिला।