December 5, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

INDvsAUS 3rd Test Day 4 : Stumps भारतीय गेंदबाजों के कमाल से जीत से 2 विकेट दूर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में पकड़ मजबूत हो गए है। भारत को इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए सिर्फ दो विकेट की जरूरत है। दूसरी पारी में गेंदबाजों का जलवा, रविन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर। भारत ने इस मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है बस पाँचवे दिन जल्द 2 विकेट लेकर भारत यह मैच अपने पक्ष में रखना चाहेगा।

भारतीय टीम तीसरे टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के 258/8 विकेट शिकंजा कस लिया है। 2 विकेट लेकर भारत सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाना चाहेगा।

इससे पहले भारत ने तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत खराब रही अपने तीन विकेट 100 रन के अंदर ही गवा दिए। जिसमे यारों फिंच 3 रन, हैरिस 13 रन, उस्मान ख्वाजा 33 रन आउट हुए।

वही 114 रन तक पहुचते ही जसमीत बुमराह ने मार्श 44 रन की अच्छी पारी खेल रहे बुमराह को विकेट दे बैठे।वही कुछ ही समय के बाद शान मार्श भी 10 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इससे 135 रन पर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

चायकाल के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया के बाकी 3 विकेट आउट करके ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल बढ़ा दिया जिसमें ट्रेविस हेड 34 रन, कप्तान टीम पेन 26 रन और मिशेल स्टार्क को आउट करके पवेलियन भेजा।

भारतीय टीम चौथे दिन जीत ना पाने से पाचवे दिन का इंतजार करना होगा वही ऑस्ट्रेलिया के तरफ से अच्छी गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे पेट कमिंस ने 61 रन बना दिये है और अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश में लगे है तो वैसे चौथे दिन अपनी टीम का हार टालने में मदद किया है। कमिंस ने आज मिशेल स्टार्क के सतग 39 रन की साझीदारी किया। इसके बाद नाथन लायन के साथ 6 रन के साथ 43 रन जरूरी जोड़ लिए है।

अब देखना यह होगा भारतीय टीम को दो विकेट लेने में कितना समय लगेगा, जबकि भारतीय टीम की जीत यहां से दूर नही है बस 2 कदम दूर है।