November 30, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

India vs New Zealand 2nd T20 : क्रुणाल-रोहित के धमाकेदार प्रदर्शन से भारत 7 विकेट से जीता,सीरीज 1-1 बराबर

ऑकलैंड : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टी 20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में क्रुणाल पांड्या (3/28) के बाद रोहित शर्मा की 29 गेंद पर 50 रन की धमाकेदार पारी की मदद से भारत ने दूसरा टी 20 मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया है। और इसी जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर लिया है।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने करने का निर्णय लिया। जहां न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए। वही 158 रन के लक्ष्य के प्राप्त करने के लिए भारत ने 7 गेंद शेष रहते ही यह मुकाबला अपने पाले में कर लिया। भारतीय गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की बेहतरीन बल्लेबाजी के बूते भारतीय टीम ने दूसरा टी 20 मुक़बाल जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर लिया है। अब तीसरा और अंतिम मुकाबला 10 फरवरी को रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा जो निर्णायक होने होने वाला है।

भारतीय बल्लेबाज़ी के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 50, शिखर धवन ने 30, विजय शंकर ने 14 तो वही ऋषभ पंत नाबाद 40* और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 20* रन की पारी खेली।

इससे पहले भारत ने पिछले मैच से सबक लेते हुए इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहले टी 20 मैच मुकाबले में भारत ने 80 रन से शर्मनाक हार हुई थी। जो इस फॉर्मेट में सबसे बड़ी हार है। यदि आज का टी 20 मुकाबला भारत यदि हार जाता तो सीरीज भी गवा देता।

जिसमे क्रुणाल पांड्या ने सर्वाधिक 3 विकेट, खलील अहमद 2, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट लिया। वही न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन डी ग्रांडहोम ने सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली। वही रॉस ट्रेलर ने 42 रन की पारी खेली।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जहां न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। जिसका दबाव कीवी बल्लेबाजों ओर साफ नजर आ रहा था। जिसमे रन को बढाने के चक्कर मे पिछले मैच के हीरो रहे टीम सिफर्ट 12 रन ने विकेट गवा बैठा जिन्हें भुवनेश्वर कुमार ने विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच करवाया।

इसके बाद गेंदबाजी करने आये क्रुणाल पांड्या ने पारी के छठे ओवर में ही कमाल कर दिया। जिसमे कॉलिन मुनरो 12 रन को रोहित शर्मा के हाथों कैच देकर चलता किया। अभी-अभी मुनरो आउट ही हुए थे कि इसी ओवर में डेरील मिचेल 1 रन को पगबाधा आउट कर दिया। लगातार दो झटके से कीवी बल्लेबाजो पर दबाव साफ दिख रहा था। मगर क्रुणाल ने अपने अगले ही ओवर में कप्तान केन विलियमसन 20 रन को एलबीडब्ल्यू आउट कर न्यूजीलैंड को सबसे बड़ा झटका दे दिया।

इसके बाद रॉस ट्रेलर और कोलिन डी ग्रांडहोम ने 5 वे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी किया। इसी बीच कोलिन डी ग्रांडहोम ने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। इसके पहले खतरनाक होते तभी हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा के हाथों कैच करवा दिया। वही न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए।

You may have missed