May 9, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

India vs New Zealand 1st T20 : न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन टी 20 मैच सीरीज के पहले मुकाबले सिफर्ट की आतिशी बल्लेबाजी और सोढ़ी और सैंटनर की घातक गेंदबाजी के आगे भारत को टी20 क्रिकेट में उसकी सबसे बड़ी हार दे दिया है।

इससे पहले भारत सीरीज में 4-1 से न्यूजीलैंड में सफाए के बाद भारतीय टीम के लिए टी20 सीरीज की शुरुआत बेहद शर्मनाक हार से शुरुआत हुई।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जहां सिफर्ट ने 84 रन की आतिशी पारी खेली वही उसके बाद ईश सोढ़ी ने 26 रन देकर 2 विकेट और मिशेल सैंटनर 24 रन देकर 2 विकेट की घातक गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम ने भारत को टी 20 क्रिकेट में उसकी सबसे बड़ी हार दे दिया है।

न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाज करते हुए अपने टी20 में सर्वोच्च स्कोर 215 रन्त बनाये। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पूरी तरह से बिखरती नजर आयी।

भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी को अच्छी शुरुआत देने में नाकामयाब रहे। जहां रोहित तीसरे ही ओवर में 1 रन बनाकर टीम साउदी की गेंद पर कैच आउट देकर चलते बने। वही इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विजय शंकर ने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की मगर दोनों बल्लेबाजों ने टीम को 5.2 ओवर में पारी को 50 के ऊपर ले गए।

लेकिन इसके बाद शिखर धवन 29 रन फगुयर्सन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। दो विकेट गिरने के बाद विकेट गिरने का मानो पतझड़ लग गए। जिसमे ऋषभ पंत 4 रन, विजय शंकर 27 रन, दिनेश कार्तिक 5 रन और पांड्या 4 रन को चलते बने। जिसमे भारत का स्कोर 77 रन पर 6 विकेट हो गए इसके बाद धोनी और क्रुणाल पांड्या ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 रनों के पार पहुँचाया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 रन की साझेदारी भी हुई तब तक देर हो चुकी थी। अंत मे धोनी ने बड़ा शॉट खेले के चक्कर मव 39 रन बनाकर आउट होगये वही पूरी भारतीय टीम 20 ओवर में 139 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जिसमे न्यूजीलैंड की तरफ से सैंटनर, सोढ़ी और साउदी ने 2-2 विकेट लिए जबकि फगुयर्सन ने 1 विकेट लिया।

वही इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने पारी में बल्लेबाजी करते समय टीम सिफर्ट ने 84 रन की आतिशी बल्लेबाजी किया। वही कोलिन मुनरो ने 34, कप्तान केन विलयमसन ने 34, अंत स्काट कुगेलेजिन नाबाद 20* रन की पारी खेली। वही भारतीय टीम के तरफ से हार्दिक पांड्या 2, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या और यजुवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिए