November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Independence Day 2020 वाराणसी : तिरंगे स्टाइल मास्क बनाकर बेचने वाले दुकानदारों पर ADG ने कार्यवाही करने के दिए निर्देश


वाराणसी : कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों में मास्क का प्रयोग किया जाना बबय शामिल है। बाजारों में में विभिन्न प्रकार के मास्क की भी बिक्री की जा रही है। इसी कड़ी में पिछले कई दिनों से बाजारों में तिरंगा मास्क भी धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।

वही जनपद वाराणसी में कई जगहों पर भारत के झंडे तिरंगे का मास्क बनाकर दुकानों पर बेचा जा रहा है जिसकी शिकायत एडवोकेट शशांक शेखर त्रिपाठी द्वारा डीजीपी उत्तर प्रदेश, एडीजी वाराणसी परिक्षेत्र, आईजी वाराणसी परिक्षेत्र, तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी से की गई।

अपने शिकायती प्रार्थना पत्र में प्रार्थी द्वारा कहा गया कि भारतीय ध्वज का मास्क बनाकर बेचना भारतीय ध्वज अधिनियम, (Indian Flag Act) का उल्लंघन है व अपराध है जिस पर संज्ञान लेकर श्रीमान एडीजी वाराणसी परिक्षेत्र द्वारा आईजी वाराणसी परिक्षेत्र उत्तर प्रदेश पुलिस तथा वाराणसी पुलिस को आवश्यक कार्यवाही का निर्देश दिया है।

जिस पर अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने एडीजी वाराणसी साहब का सहृदय से अभिनंदन किया व समस्त भारत देश के निवासियों से अपील है कि वह भारतीय ध्वज का बना हुआ मास्क ना लगाएं और विक्रय करने वाले को भी मना करें और यदि विक्रय करने वाला नहीं मानता है या कोई जानबूझकर भारतीय ध्वज का बना हुआ मास्क लगाता है तो इसकी सूचना तत्काल स्थानीय थाने पर दे ।

You may have missed