November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

Ind vs New Zealand 5 ODI : रायडू और पांड्या की बेहतरीन बल्लेबाजी से 35 रन जीता भारत,सीरीज 4-1 से किया कब्जा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वन डे मैच की सीरीज में भारत ने आखरी वन डे मुकाबले में अंबाती रायडू और हार्दिक पांड्या की शानदार और संयम पारी के दम पर न्यूजीलैंड को 35 रन से हराकर 5 वन डे मैचों की सीरीज में 4-1 से किया कब्जा। वही इस सीरीज के साथ भारत ने इस जीत के साथ इतिहास भी रच दिया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखरी व अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम के जीत के नायक रहे अंबाती रायडू और हार्दिक पांड्या जिन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को मुश्किल से उबारा। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मगर चौथे मुकाबले की ही तरह इस बार भी पाचवें वन डे मुकाबले में भी भारत की शुरुआत खराब रही।

भारत की खराब शुरुआत

भारत की आखरी व अंतिम वन डे मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी जहां भारत की शुरआत बेहद खराब रही एक समय टीम इंडिया का स्कोर 18 रन पर चार विकेट गिर चुके थे।

रायडू और शंकर ने दिखाया शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये अंबाती रायडू 90 रन व विजय शंकर 45 रन के साथ पांचवे विकेट के लिए 98 रन जोड़े तो वही केदार जाधव 34 रन के साथ छठे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी करने भारत को शुरुआती झटकों से उबारा।

हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी

रायडू और शंकर के बाद बल्लेबाजी के लिए आये हार्दिक पांड्या ने स्लॉग ओवरों में मात्र 22 गेंद खेल कर 45 रन की तूफानी पारी खेली। जिससे भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 252 रन बनाए। इसके जावब में पूरी न्यूजीलैंड की पारी 44.1 ओवर में 217 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। जिसमे सर्वाधिक रन जेम्स निशाम ने 44 रन बनाए। वही मैट हेनरी 35 रन देकर चार विकेट और ट्रेंट बोल्ट 39 रन देकर 3 तीन विकेट लिए।

वही इसके बाद मोहम्मद शमी 35 रन देकर दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। जबकि यजुवेंद्र चहल 41 रन देकर तीन विकेट, पांड्या 50 रन देकर दो विकेट और केदार जाधव ने 34 रन देकर एक विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी को सवरने का मौका नही दिया।

जिसमे न्यूजीलैंड की पारी में हेनरी निकोल्स 8 रन, कोलिन मुनरो 24 रन शमी के शिकार बने। वही रॉस ट्रेलर 1 रन को पंड्या ने पगबाधा आउट कर दिया। जिससे स्कोर 38 रन पर तीन विकेट हो गया। कप्तान केन विलियमसन 39 रन और टॉम लैथम 37 रन ने दोनों ने 67 रन की साझेदारी किया। वही इसी बीच जाधव की गेंद पर विलयमसन ने गेंद पूल शॉट से हवा में उछाल दिया जिससे शिखर धवन ने आसानी से कैच कर लिया। वही इसके बाद चहल ने लैथम और नए बल्लेबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम 11 को पगबाधा आउट करके न्यूजीलैंड टीम को बैकफूट पर ला दिया। वही निशाम अजीबोगरीब तरीके रन आउट हो गए। जिससे न्यूजीलैंड की जीत के उम्मीदों पर पानी फिर गया।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत : 252/10 ओवर 49.5

न्यूजीलैंड : 217/10 ओवर 44.1

भारत 35 रन से जीता

मैंन ऑफ़ द मैच : अंबाती रायडू