Ind vs Aus 2nd T20 : मैक्सवेल के शतकिय पारी, भारत 7 विकेट से हारा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दो टी 20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा और अंतिम मुकाबला ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। भारतीय टीम साल 2015 के बाद घर मे यह पहली टी 20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली 72 रनों की की अर्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

ग्लेन मैक्सवेल का टी 20 क्रिकेट में यह तीसरा शतक है। जो एक शतक के साथ कॉलिन मुनरो के तीन शतक की बराबरी कर लिया है। इससे फके टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक शतकों के नाम का रिकॉर्ड भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम दर्ज है जिन्होंने कुल चार शतक लगाए है।

ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी के दौरान सर्वाधिक रन ग्लेन मैक्सवेल नाबाद 113 रन की शतकीय पारी खेली इसके अलावा डार्सी शॉट 40 रन, पीटर हैंड्सकॉम्ब 20 रन, आरोन फिंच 8 रन, मार्क्स स्टोनिस 7 रन की पारी खेली।

तो वही भारतीय गेंदबाजी में सर्वाधिक विजय शंकर ने चार ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिए वही सिद्धार्थ कौल ने 3.4 ओवर में 45 रन देकर 1 विकेट लिए।

इसके पहले टॉस जीतकर भारत बल्लेबाजी करने उतरी जिसमे कप्तान विराट कोहली ने 38 गेंदों में 72 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली के अलावा ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 47 रन महज 3 रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान विराट के साथ 100 रनों की साझेदारी के साथ मिलकर 40 रन की अहम पारी खेली। कोहली-धोनी के साथ शिखर धवन ने 14 और आखरी में दिनेश कार्तिक ने 8 रन का योगदान दिया।

वही गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से झाय रिचर्डसन ने सर्वाधिक महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में 45 रन देकर एक विकेट मिला। इनके अलावा पेट कमिंस ने 40 रन देकर एक विकेट लिया। वही नाथन कुल्टर नाइल ने तीन ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लेने में कामयाब रहे। वही जेसन बहरनडॉर्फ व डार्सी शॉट को 1-1 विकेट की सफलता हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *