November 26, 2020

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

गाजियाबाद : पीएम मोदी ने गाजियाबाद में विभिन्न परियोजनाओं का लोकपर्ण व शिलान्यास किया

गाजियाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद दौरे ओर थे जहां पर उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इस दौरान गाजियाबाद में पीएम मोदी ने सम्बोधित करते हुए कहा :

गाजियाबाद की पहचान तीन C से होती है। पहला C है कनेक्टिविटी। दूसरा C यानी क्लीनलीनेस। तीसरा C यानी कैपिटल।

देश में नेक्स्ट जेनरेशन अर्बन इंफ्रास्ट्र्क्चर को नया आयाम देते हुए आज दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम का शिलान्यास किया गया है। 30 हजार करोड़ रुपये की लागत से बन रहा ये देश का पहला RRTS होगा। इसमें रैपिड रेल और मेट्रो दोनों ही ट्रेनें चलेंगी।

देश के गरीब की, मध्यम वर्ग का जीवन आसान बने, उसकी दिक्कतें कम हों, उनकी Ease Of Living बढ़े, इसका हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है।सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ हम देश के हर हिस्से, देश के हर व्यक्ति, हर वर्ग तक विकास के लाभ पहुंचाने में जुटे हैं।

हमारे विकास का रास्ता दो पटरियों पर चल रहा है।एक तरफ हम देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सामान्य मानवी को सीधी मदद पहुंचाने में जुटे हैं।

हमारी सरकार ने उन लोगों के बारे में भी सोचा है जिनको पहले की सरकारों ने अपने भाग्य के भरोसे छोड़ दिया था। आज गरीब को अच्छा पक्का घर दिया जा रहा है, मध्यम वर्ग के घर के सपने को भी ब्याज में छूट देकर पूरा किया जा रहा है।

मध्यम वर्ग के साथियों के हाथ में ज्यादा पैसा बचे इसके लिए 5 लाख रुपए तक की कर योग्य आय को टैक्स के दायरे से बाहर किया गया है। इस तरह के अनेक काम हैं जिनको आज तक की सरकारें नामुमकिन मानती रहीं, लेकिन मोदी है तो, मुमकिन है।

लगभग 50 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज भी पहले नामुमकिन लगता था। लेकिन मोदी है तो, मुमकिन है।जब आतंकवादियों ने पुलवामा में हमारे 40 जवानों को मार दिया , तो क्या मोदी को मुझे चुप रहना चाहिए था, क्या मोदी को भी सो जाना चाहिए था, अगर पुरानी सरकार जैसा करना है तो आपने मुझे बिठाया क्यों है।