January 27, 2021

Uttar Pradesh Samachar

Hindi News, Today Hindi News, Uttar Pradesh News

वाराणसी : वैक्सीन के स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने तक का वास्तविक रिहर्सल कल से किया जायेगा : डीएम

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को कैम्प कार्यालय सभागार में कोविड-19 जिला टास्क फोर्स की बैठक की। जिसमें उन्होंने कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन की तैयारियों की समीक्षा की। वैक्सीन के स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने तक का वास्तविक रिहर्सल कल मंगलवार को किया जायेगा।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पं0दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पाण्डेयपुर में जिले का एक रीजनल वैक्सीन स्टोरेज बनाया गया है। जहां पर वैक्सीन को स्टोर किया जायेगा और यहां से वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन कोल्ड चेन के साथ भेजी जायेगी। जिले की 6 वैक्सीनेशन सेंटर 3 शहरी व 3 ग्रामीण पर वैक्सीन पुलिस सुरक्षा में भेजी जायेगी। पुलिस की सुरक्षा में वैक्सीन स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन की पूरी प्रक्रिया होगा। वैक्सीनेशन टीम सेंटर्स पर 9:15 पर पहुंच जायेगी और सेंटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के पश्चात् प्रात: 10 से वैक्सीनेशन का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा।

वैक्सीनेशन के लिए जिन-जिन विभागों ने डाटा उपलब्ध नहीं कराया है या अधूरा डाटा दिया है, वे आज ही डाटा फीडिंग कराने के लिए उपलब्ध करायें वर्ना एक भी कर्मचारी का डाटा छूटा तो जिम्मेदारी तय करते हुए सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस विभाग द्वारा 6929 लोगों का डाटा उपलब्ध करा दिया गया है। जिलाधिकारी ने सभी केंद्रीय व राज्य के विभागों के मैनुअल डाटा आज ही मंगाने का निर्देश सीएमओ को दिया।

डीटीओ को जिले के समस्त प्राइवेट अस्पतालों से आज ही डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि जो अस्पताल डाटा उपलब्ध नहीं कराते, तो उनको बंद कराने की कार्यवाही की जाय और उन डाक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा कर गिरफ्तार किया जाय।

You may have missed